June 16, 2024

famous(मशहूर) Rajasthani food Dal Bati Churma in Jaipur

It Is One Of The Most Popular Restaurant In jaipur Serving Highly Flavoured Food And At A Reasonable Price

जयपुर अपने बहुमूल्य संस्कृति के लिए तो विश्व में प्रसिद्ध है ही, वहीं जयपुर अपने खान-पान और जायके के लिए भी विश्व प्रसिद्ध है.

जयपुर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ रहने की उत्तम व्यवस्था के साथ-साथ यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए जयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

राजस्थानी मशहूर दाल बाटी और चूरमा गांव के लोग हो या शहरी क्षेत्र के , सब बड़े ही चाव के साथ खाते हैं. घी में लिपटी गरमा-गरम बाटी संग-दाल और चूरमा किसे पसंद नहीं होंगे.तो आइये आप को बताते है गुलाबी नगरी जयपुर के राजस्थानी मशहूर दाल बाटी और चूरमा राजस्थानी थाली के बढ़िया प्रतिष्ठान के बारे में,यहां आकर इनके जायकों का स्वाद लेना बिल्कुल भी न भूलें.

काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है. यह बात आज जयपुर में मशहूर देशी ठाठ के संचालक तीन दोस्त संदीप , नरेन्द्र और सुशील जी पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जिन्होंने आज से करीब 10 साल पहले अपने शहर जयपुर में काम की शुरुआत की थी और आज अपनी क्वालिटी में दमदार स्वाद एवं अव्वल उपभोक्ता के कारण अपने व्यवसाय में एक अलग पहचान बनाई है.

“देशी ठाठ रेस्टोरेंट ” जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है वो है यहाँ के व्यंजन,यहां का स्वाद “देशी ठाठ रेस्टोरेंट” अपने खाने को प्यार करते हैं और मेहमाननवाजी के लिए खुद को हमेशा तैयार रखते हैं यही कारण है की आज देशी ठाठ रेस्टोरेंट अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए“जयपुर ” (गुलाबी नगरी) में काफी प्रसिद्ध है. यहां का दाल-बाटी-चूरमा और राजस्थानी थाली सबसे प्रसिद्ध व्यंजन हैं.

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। जयपुर में वेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट । पनीर से लेकर दाल , यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन राजस्थानी वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए।

“दाल-बाटी-चूरमा”यह राजस्थान के सबसे बेहतरीन और स्वादिस्ट व्यंजनो मे से एक है, राजस्थानी खाना दाल बाटी चूरमा के बिना पूरा नहीं होता, गोल ,छोटी-छोटी बाटियों को घी मे डुबोकर दाल और चूरमा के साथ खाया जाता है.इसके अलावा यहां की खास राजस्थानी थाली जिनमे राजस्थानी बेसन गट्टा ,पनीर बटर मसाला, दाल और ,फ्रूट चूरमा जिसके स्वाद का कोई जवाब नहीं!

यहां पर आपको हर समय शुद्ध एवं देशी घी से निर्मित ताजा भोजन हमेशा आपकी सेवा में रहेगा. साथ ही यहां पर आपको बैठने की व्यवस्था भी बहुत खास नजर आएगी.

यहाँ का राजस्थानी पकवान दाल बाटी चूरमा और कढ़ी का स्वाद राजस्थानी ही नहीं बल्कि बाहर से सैलानी भी खूब चटकारा लेकर यहां के व्यंजनो का मजा ले रहे है.

संचालक बताते है कि “Desi ठाठ QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के 5 से 6 मिनट के अंदर ही टेबल पर खाने की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है।अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है!

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही #”Desi ठाठ” जयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है।

मंगलम सिटी गेट से पहले, गोविंदपुरा बस स्टैण्ड,कालवाड़ रोड, जयपुर

Mob. 9829310094, 9462142108, 9636505023