June 16, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

नॉन वेज लवर्स के सामने जब स्वादिष्ट नॉनवेज राजस्थानी हांडी मटन ,राजस्थानी हांडी चिकन, देशी चिकन, चिकन टिक्काचिकन टंगड़ी कबाब, चिकन रोल, एग करी, चिकन कीमा, फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप जयपुर राजस्थान में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां नॉनवेज के लिए ऐसी स्थान मशहूर हैं जहां आप नॉनवेज के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी नॉनवेज डिशेज़ का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

तो आपकी ये मुश्किल हम दूर कर देते हैं. आइये आप को बताते है, निवारू रोड,जयपुर का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने नॉन वेज फूड आइटम्स के लिए जयपुर में काफी मशहूर हैं..

“ RICHI EGGS ”( Amazing Dishes With Superb Taste)

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। राजस्थान जयपुर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह रेस्टोरेंट

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह बात “जयपुर” जिसे “गुलाबी नगरी” कहा जाता है वहां के निवारू रोड सिथ्त “RICHI EGGS”(नॉनवेज रेस्टोरेंट) के संचालक कैलाश सिंह शेखावत और उनके बेटे प्रेम सिंह शेखावत बिल्कुल सटीक बैठती है। जिन्होंने आज से करीब 9 साल पहले एक छोटी सी शॉप से अपने काम की शुरुआत की और आज व्यजनों में बढ़िया मसाले अदभूत स्वाद और अव्वल उपभोक्ता सेवा के कारण पूरे जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई.

यहां चिकन से लेकर मटन एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन एग डिलीशियस यहां परोसी जाती हैं।अगर आप निवारू रोड जयपुर की तरफ जाएं तो यहां राजस्थानी हांडी मटन ,राजस्थानी हांडी चिकन, देशी चिकन, चिकन टिक्का, चिकन टंगड़ी कबाब, मटन मसाला, जरूर ट्राई करें

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा ।

नॉनवेज लवर्स की फेवरेट है यह फेमस रोल (ROLL) फ़ास्ट फ़ूड शॉप, यहां आप आकर एक से बढ़कर एक लजीज रोल का लुफ्त ले सकेंगेRICHI EGGS‘नाम की इस शॉप ने अपने ग्राहकों के लिए खास पहल की है यहां पर आकर rolls के दीवाने अपनी मनपसंद की चीजों से टॉपिंग करवा सकते हैं. जो शायद ही कहीं और आपको मिलेगी. जयपुर की बेस्ट इस roll शॉप पर ग्राहकों के तमाम तरह के फरमाइश को पूरी करने की कोशिश की जाती है … 
साथ ही अपने किए वादों “ स्वाद से समझौता नहीं किया जाता. यहां का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम भी उतने ही कम है.

वही अंडे से आप कितने तरह के डिशेज इस छोटी सी स्टाल पर आप को खाने के लिए मिलेंगे ये आप सोच भी नहीं सकते हैं.जिनमे सबसे अलग मसाला फ्राइड बॉयल,टकाटक बुजी ,एग घोटाला ,चिकन आमलेट ,डबल स्पेशल ऑमलेट,अंडा चिंगारी, बटर एग मुगलई ,बाहुबली आमलेट ,अंडा कीमा,बॉयल बुजी ,एग साइड ऑमलेट,अंडा पिज़्ज़ा तवा और भी वगैरह वगैरह.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है । अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही #RICHI EGGS” जयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है ।

लक्की सिंह शेखावत  बताते हैं कि RICHI EGGS रेस्टोरेंट QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के कुछ ही समय के अंदर ही टेबल पर खाने की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है। 

साफ़-सुथरे इस रेस्टोरेंट पर दिन से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते हैं।. जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है। स्थानीय ग्राहकों जो समय के अभाव के चलते रेस्टोरंट पर नहीं आ सकते, उनके लिए इस संस्थान पर Swiggy, Zomato के जरिये भी ऑनलाइन डेलिवरी की सुविधा उपलब्ध है। तो एक बार यहाँ का विजिट करके स्वाद के अनूठे संगम का जरूर अनुभव करें।

8952938030, 6378837579, 8239788681