April 28, 2024

जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम चौकी गोरधनपुरा स्थित आनन्द सर्विस स्टेशन पर हुई वारदात

पैट्रोल पम्प पर की तोडफ़ोड़ व फायरिंग, मारपीट कर सैल्समैन को किया घायल

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

क्षेत्र में पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद भी आपराधिक घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद है कि वे आये दिन वारदात को अन्जाम दे रहे है। क्षेत्र में निरन्तर चोरी, नकबजनी, लूट, फायरिंग जैसी गंभीर आपराधिक वारदातें सामने आ रही है। ऐसी ही एक घटना को बदमाशों के एक गिरोह ने कस्बे से होकर गुजर रहे दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकटवर्ती ग्राम चौकी गोरधनपुरा स्थित एक पैट्रोल पम्प पर विगत गुरूवार देर रात्रि को अन्जाम दे दिया।

घटनाक्रम में करीब आधा दर्जन बदमाशों ने पैट्रोल पम्प पर हमला बोलते हुए ना केवल तोडफ़ोड़ की बल्कि फायरिंग करते हुए वहाँ मौजूद सैल्समैन को भी मारपीट कर घायल कर दिया। यही नहीं मंथली वसूली ना देने पर अन्जाम भुगतने की चेतावनी भी दी। बदमाश इतने बेखौफ थे कि गिरोह के सरगना का नाम पैट्रोल पम्प पर लिखकर अपनी दहशत फैलाने का इंतजाम भी कर गये। घटना की सूचना मिलते ही सरूण्ड थाने से पुलिस जाप्ता मौके पर पहुँचा।

इस सम्बंध में चौकी गोरधनपुरा स्थित आनन्द सर्विस स्टेशन पैट्रोल पम्प के सैल्समैन अनिल शर्मा ने दर्ज करवाया कि वह पैट्रोल पम्प पर सैल्समैन की नौकरी करता है। विगत 23 व 24 मार्च की मध्य रात्रि करीब 2.40 बजे अन्य सैल्समैन कुलदीप के साथ ड्युटी पर था। इस दौरान मैनेजर तेजपाल केबिन में, जबकि मालिक कृष्ण शर्मा दुसरे कमरे में सो रहा था। इतनी ही देर में एक बैलेनो गाड़ी नं. आरजे 02 सीजी 5964 में सवार होकर 6 बदमाश पम्प पर आये। जिन्होंने वहाँ खड़ी टाटा कार नं. आरजे 45 एलटी 1515 के शीशे तोड़ दिये व वहाँ खड़ी एक बाईक सहित पम्प पर रखे गमले, एयु मशीन, शीशे, आर ओ वॉटर मशीन, पम्प ऑटो मशीन सैल्समैन के मोबाईल व ऑयल स्टोर के शीशे तोड़ दिये। उक्त 6 बदमाशों में से 5 के पास लाठी-डण्डे, जबकि एक बदमाश के पास पिस्तोल थी। उक्त बदमाश ने पिस्तोल से दो फायर सैल्समैन अनिल शर्मा पर जान से मारने के उद्धेश्य से किये। जिससे वह बचकर भागने लगा तो एक बदमाश ने पीडि़त सैल्समैन के सिर में ईंट फेंक कर मारी। जिससे वह घायल हो गया।

सैल्समैन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि फायरिंग करने वाले बदमाश का नाम बल्लू बालावास है जिसे वह जानते है। उक्त बदमाश पैट्रोल पम्प पर अपना नाम भी लिखकर गया है। यही नहीं अन्य बदमाशों को भी पहचान सकता है। वारदात के दौरान बदमाश पम्प से नकदी नहीं ले गये। जबकि यह धमकी दे गये कि 2.5 लाख रूपये दे देना, नहीं तो दुबारा आकर वारदात को अन्जाम देगें।

पैट्रोल पम्प पर तोडफ़ोड़ में करीब 7 लाख रूपयों का नुकसान हुआ है। पुलिस ने मौके से बुलेट भी बरामद किया है। इस सम्बंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।