April 30, 2024

बिजयनगर:(अनिल सेन) राजकीय महाविद्यालय विजयनगर का नाम स्कॉलरशिप पोर्टल पर नाम नहीं आने पर विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित रह रहे हैं, पूर्व में भी प्राचार्य को कई बार अवगत करवाया गया, लेकिन आज दिन तक इस विषय को गंभीरता से नही लिया। छात्रों की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है।

■ एबीवीपी के जिला संयोजक धनराज रेगर ने बताया कि एबीवीपी हमेशा से ही छात्रों की मांगो को उठाता आया है आज छात्रवृति की मांग को लेकर प्राचार्य और तहसीलदार महोदय को ज्ञापन दिया है। सात दिन में अगर छात्रवृति पोर्टल पर महाविद्यालय का नाम नहीं आता है तो सभी छात्र छात्राएं व एबीवीपी के कार्यकर्ता राजकीय महाविद्यालय के बाहर अनिश्चित काल धरना प्रदर्शन करेगी।

■ छात्र-छात्राओं का कहना है कि छात्रवृत्ति के कारण ही उनकी पढ़ाई हो पा रही है। उनके अभिभावकों को फीस के लिए रुपये जुटाना मुश्किल होता है। छात्रवृत्ति नहीं मिलने के कारण किताबें खरीदने में भी दिक्कत आ रही हैं, पूरा 1 साल हो गया है अभी तक किसी भी विद्यार्थी को छात्रवृत्ति नहीं मिली है। अप्रैल महिने में परीक्षाएं आयोजित होगी इसी समस्या को लेकर सभी विद्यार्थी परेशान हैं

ज्ञापन देने के दौरान सभी विद्यार्थियों ने जोरदार नारेबाजी कर अपना विरोध दर्ज करवाया ।

ज्ञापन देने वालों में नगरमंत्री नितिन मुकेश प्रजापति, छात्रसंघ महासचिव ललित मेवाड़ा, छात्रसंघ उपाध्यक्ष उज्ज्वल राठौड़, आयुष सोनी, सुनील जांगिड़, भागचंद तिवाड़ी, तुषार कतीरिया, बलराम जोशी, देवराज गुर्जर, बुधराज माली, नेमीचंद, विकास, भीमराज, सुनील रेगर, भंवर, केदार गुर्जर, हनुमान गुर्जर, ओमप्रकाश, पंकज माली, मोनू मारू, राहुल सुकारिया, देवांश फुलवारी, महेश फुलवारी, नेमीचंद जांगिड़, भीमराज बेरवा, विकास कुमार वछात्राओं में आरती रेगर, खुशबु रावत, कविता वैष्णव, मुस्कान बानू, शिवानी गुर्जर, सोनिया जाट, मोहिनी, गुलाब जाट, खुशबू जांगिड़, सोनू चीता, अस्मिता जोशी, कशिश सिखवाल, काली बेरवा व भावना सहित अन्य कई छात्र छात्राएं मौजूद रहे।