May 19, 2024

जयपुर: जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाली ब्राह्मण महापंचायत को लेकर ब्राह्मण संगठनों ने एक स्वर में हुंकार भरी है। आज मालवीय नगर स्थित विप्र सेना के राष्ट्रीय कार्यालय एवं ब्राह्मण महापंचायत के प्रधान कार्यालय पर विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने बताया की आज प्रेस वार्ता में करीब 2 दर्जन ब्राह्मण संगठन एक मंच पर आए और एक स्वर में ब्राह्मण महापंचायत को सफल बनाने का उद्घोष किया ।

इस अवसर पर बिर्धीचंद शर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष हरियाणा ब्राह्मण महासभा, डॉ शिव गौतम अध्यक्ष सोबर, डॉ सर्वेश शरण जोशी विप्र सेना, रवि जोशी विप्र कल्याण बोर्ड सदस्य एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष विप्र सेना युवा, अनुराग शर्मा राष्ट्रीय संरक्षक विप्र सेना, बाबूलाल टीलावाल राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रत्याशी हरियाणा ब्राह्मण महासभा, कन्हैया लाल बागड़ा बागड़ा ब्राह्मण समाज, सुनिल उड़ैया विप्र महासभा, एड अनिल चतुर्वेदी परशुराम सेना, जीतेश शर्मा राज ब्राह्मण युथ विंग, नटवर लाल शर्मा गौड़ महासभा, पंकज जोशी अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ, सुनिल मुद्रल, विजय कौशिक, डॉ हरगोविंद गौड़ अध्यक्ष अखिल भारतीय आदि गौड़ समाज, पंडित सीताराम शर्मा पुजारी महासंघ, महेंद्र गौड़ सप्तऋषि मंडल, श्याम सुंदर सेवदा मिशन हम • भारत के ब्राह्मण, सुनिल खांडल खांडल विश्व विप्र परिषद, अक्षय शर्मा ब्राह्मण महासभा सम्पूर्ण भारत, अनिल जैमन सर्व ब्राह्मण एकता मंच, रामचरण शर्मा चाणक्य ब्राह्मण महासंघ, बेनी प्रसाद कौशिक राष्ट्रीय स्वर्ण दल, कमलेश शर्मा पुजारी सेवा संघ, भारत शर्मा धरोहर बचाओ समिति उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर विप्र सेना ने राष्ट्रीय प्रमुख पंडित सुनील तिवाड़ी ने बताया कि 19 मार्च का दिन ब्राह्मण एकता के रूप में भी जाना जाएगा। जब प्रदेश के लगभग सभी ब्राह्मण संगठन एक जाजम पर उपस्थित होंगे। देश भर के विभिन्न राज्यों के ब्राह्मण समाज के प्रभुद्ध जन हजारों की संख्या में अपने-अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने हेतु 19 मार्च को जयपुर पहुंचेंगे। आज प्रदेश भर के लगभग सभी ब्राह्मण संगठनों का एक जाजम पर उपस्थित होना ब्राह्मण महापंचायत की सफलता की पहली सीढ़ी है। प्रदेश भर से भी लाखों की संख्या में ब्राह्मण बंधु इसमें शामिल होंगे। यह आयोजन अपने आप में एक अनूठा संयोग है कि एक उद्देश्य की प्राप्ति के लिए विभिन्न संगठनों ने एक स्तर में अपनी आवाज बुलंद की है।

पंडित सुनील तिवाडी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि ब्राह्मण महापंचायत की अगुवाई संत समाज करेगा। समाज के महान संतों की उपस्थिति में ब्राह्मण महापंचायत के मंच से नया राजनेतिक / सामाजिक इतिहास रचा जाएगा। ब्राह्मण समाज ने सदैव हिंदू धर्म को दिशा और ज्ञान देने का कार्य किया है और अब एक बार फिर समाज के उसी गौरव को पुर्नस्थापित करने के प्रयास इस ब्राह्मण महापंचायत के माध्यम से किए जा रहे है।