May 17, 2024

जायका की बात हो और जयपुर का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। गुलाबी नगर की दीवानगी के बीच स्वाद की राजधानी में जायके का जो तड़का लगता है, उसकी बात ही कुछ और है।

आज हम आपको जयपुर के उस फेमस फास्ट फूड फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

तो आइये आप को बताते है “गुलाबी नगर”के (…… , जयपुर) के प्रसिद्ध लज़ीज चाट (फ़ूड) प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

आज जायका में हम बात करेंगे …. वर्षों पुराने प्रतिष्ठान ” Bharat Bits n Bites ” (fast food) की। यहां के सैंडविच, बर्गर, पिज्जा, कोल्ड कॉफी अपने खास आकार और स्वाद के लिए प्रसिद्ध है

‘” Bharat” Bits n Bites ” (fast food)’ संभालने वाले …… द्वारा शुरू की गयी सैंडविच, बर्गर पिज्जा जैसे फास्ट फूड का स्वाद अब जयपुर गुलाबी नगरी के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं. जयपुर के टोंक रोड़ में “ Bharat” Bits n Bites फ़ास्ट फ़ूड की शॉप का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.

इस हलचल भरी फूड स्ट्रीट पर सबसे पुराने प्रतिष्ठानों में से एक के रूप में, “Bharat” Bits n Bites ने शानदार व्यंजनों को तैयार करने की कला में महारत हासिल की है। उनके मेनू में स्वादिष्ट व्यंजनों की एक श्रृंखला शामिल है, जिसमें हमेशा लोकप्रिय सैंडविच स्वादिष्ट टॉपिंग नृत्य के आनंददायक मिश्रण के रूप में आकर्षक होने के लिए तैयार हो जाइए।

भीड़ के पसंदीदा में वेज चीज़, चीज़ चटनी, पनीर तड़का सैंडविच और यहाँ की सबसे खास महाराजा सैंडविच एव “Bharat” Bits n Bites स्पेशल सैंडविच शामिल हैं। हरेक चटनी की ताज़गी, सब्जियों का मिश्रण, और निश्चित रूप से, पनीर की भरपूर मात्रा से इसकी ताजगी बढ़ जाती है। सैंडविच को प्यार से पूरी तरह से ग्रिल किया जाता है, जिससे हर स्वादिष्ट बाइट के साथ एक संतोषजनक कुरकुरापन सुनिश्चित होता है।, जो आपकी लालसा को तृप्त करने का वादा करता है।

अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद एवं शुद्ध मसाले और अव्वल दर्जे की उपभोक्ता सेवा के कारण आज यह दूकान कोटा की शान बन गयी है. शाम के टाइम यह अपनी पूरी रंगत में आ जाता है. और यहां चाट-फ़ास्ट फ़ूड खाने वालों की काफी भीड़ नजर आती है।

यहां परोसे जाने वाले फ़ूड जैसे देशी घी से निर्मित आलू टिक्की,डोसा,गोलगप्पे,सैंडविच,पिज़्ज़ा ,पावभाजी, पास्ता, चिल्ली पनीर, पनीर टिक्का जैसे जायकों का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है।

……… बताते हैं कि Bharat” Bits n Bites QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के तीन मिनट के अंदर ही टेबल पर फूड की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

BITS N BITES: Plot No 38 Hanuman Vatika-II, Tagone Near Ajmer Road Jaipur 302021

+91 9119219373, +91 987796 6625