May 5, 2024

पनियाला थाना क्षेत्र में विगत 15 सितम्बर एवं 03 अक्टुबर को दिया था वारदात को अन्जाम

अभियुक्त पहलवान गैंग का मुख्य सरगना अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

पूर्व में तीन आरोपियों को पनियाला थाना पुलिस ने किया था गिरफ्तार

अलवर के सोडावास में उधोगपति से हथियार की नोक पर मांगी थी रंगदारी

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

निकटवर्ती पनियाला थाना पुलिस ने क्रमश: थाना क्षेत्र में विगत 15 सितम्बर 2022 की रात्रि को ग्राम देवता स्थित कासवती माईन्स पर डकैती की वारदात एवं विगत 03 अक्टुबर की रात्रि को ग्राम देवता स्थित रॉयल्टी नाका व सहजभारती माईन्स पर हुई फायरिंग व डकैती की वारदात के मामले में अवैध हथियार रखने वाले पहलवान गैंग के मुख्य सरगना एवं घटनाक्रम के मुख्य अपराधी को देशी कट्टा सहित गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। उल्लेखनीय है कि घटनाक्रम के तीन आरोपियों को थाना पुलिस ने पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था।

एसएचओ हितेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी विक्रम सिंह पुत्र कृष्ण कुमार गुर्जर निवासी भरगड़ की ढ़ाणी, तन गोठड़ा, थाना खेतड़ी नगर (झुन्झुनु) हाल नाकेदार रॉयल्टी नाका देवता, थाना पनियाला ने उपस्थित होकर दर्ज करवाया था कि 03 अक्टुबर की रात्रि 02.40 बजे प्रार्थी अपने अन्य साथी क्रमश: रणजीत पुत्र जगन्नाथ व राजेश पुत्र प्रभु के साथ रॉयल्टी नाके पर सो रहा था। तभी एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी में सवार होकर आये आधा दर्जन लोगों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। जिन्होंने फायरिंग व मारपीट करते हुए करीब 45 हजार रूपये की नकदी व 2-3 रॉयल्टी बुक छीनकर ले गये। साथ ही पास में सहजभारती माईन्स कार्यालय में मुनीम जितेन्द्र कुमार शर्मा व विश्राम प्रजापत से हथियार की नोक पर मारपीट करते हुए 01 लाख 30 हजार रूपये की नकदी लूट कर वहाँ के सीसीटीवी कैमरे तोड़ गये। साथ ही एनवीआर मशीन भी ले गये।

इस पर घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए विशेष पुलिस टीम का गठन कर पूर्व में इस प्रकार की वारदात की जानकारी लेते हुए सीसीटीवी फुटेज एवं आदतन अपराधी किस्म के लोगों से जाँच करते हुए घटनाक्रम के तीनों आरोपी क्रमश: नरेन्द्र उर्फ सोनु पहलवान (20) पुत्र वीरसिंह जाट निवासी अजमेरीपुर थाना बहरोड़ (अलवर), कर्मवीर सिंह (21) वर्ष पुत्र रूपचन्द जाट निवासी नंगली जाटान थाना खैरथल (अलवर) व रोहित उर्फ राहुल (23) पुत्र रणवीर सिंह जाट निवासी बरोदा जिला सोनीपत (हरियाणा) हाल निवासी सामरी थाना शंभुपुरा जिला चितौडगढ़़ को गिरफ्तार कर लिया था।

उक्त तीनों आरोपियों से की गई पुछताछ में सामने आये तथ्यों के आधार पर थाना पुलिस ने घटनाक्रम के मुख्य आरोपी मनीष कुमार (31) पुत्र गिर्राज प्रसाद खाती निवासी अजमेरीपुर पुलिस थाना बहरोड़, अलवर को शनिवार को केशवाना पुलिया के पास मोरदा जाने वाले रोड़ पर अवैध हथियार देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। अभियुक्त की गिरफ्तारी में कानि. लखन व विक्रम की विशेष भुमिका रही। जाँच में सामने आया कि उक्त अभियुक्त पूर्व में बहरोड़ के सोडावास में एक उधोगपति से हथियार की नोक पर रंगदारी की मांग कर चुका है। अभियुक्त पर फिलहाल तीन प्रकरण दर्ज है। इनमें अलवर जिले के बहरोड़ व मुण्डावर में संगीन धाराओं में मामला दर्ज है।

पहलवान गैंग के नाम से चलाते है गिरोह :- एसएचओ हितेश शर्मा ने बताया कि अभियुक्त पहलवान गैंग के नाम से अपना गिरोह चलाते है जो मुख्य रूप से रॉयल्टी नाको, माईन्स पर मोटरसाईकिलों द्वारा जाकर गांव का रास्ता पुछने के बहाना बनाकर रैकी करते है। उसके बाद रात्रि के समय में बोलेरो या चार पहिया वाहन से आकर रॉयल्टी नाको व माईन्सों पर हथियारों की नोक पर डकैती करते है। साथ ही उधोगपतियों को टारगेट करके हथियारों की नोक पर रंगदारी की मांग भी करते है एवं प्रॉपर्टी पर कब्जा दिलाने की वारदातों को भी अंजाम देते है।