May 18, 2024

उपखण्ड क्षेत्र में मिलावटी मिठाईयों के निर्माण व विक्रय पर प्रशासन की कड़ी नजर

विभिन्न मिष्ठार भण्डारों पर लिए सैम्पल

मिलावटी पाये जाने पर 5 पीपे रसगुल्ले के किये नष्ट

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

दीपावली महापर्व पर मिलावटी मिठाईयों के निर्माण व विक्रय पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है। इसको लेकर प्रदेश भर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में एसडीएम ऋषभ मण्डल की अध्यक्षता में उपखण्ड स्तरीय बैठक का आयोजन हुआ।

क्षेत्र में मिलावटी मिठाईयों का विक्रय ना हो सके इसके लिए एसडीएम ने कस्बा सहित आसपास के क्षेत्र में मिठाईयों की दुकानों की जाँच करने के निर्देश दिये। वहीं दुसरी ओर जयपुर से पहुँची खाद्य विभाग की टीम ने बीसीएमओ डॉ. हरिराम यादव के नेतृत्व में विभिन्न दुकानों पर पहुँचकर शुद्धता की जाँच की। साथ ही एसडीएम मण्डल के नेतृत्व में भी कई मिष्ठान भण्डारों पर गुणवत्ता की जांँच करते हुए सैम्पल लिए गये।

कस्बे में गोपाल रसगुल्ला फैक्ट्री पर जाँच में खराबी पाये जाने पर रसगुल्ला के 5 पीपे नष्ट किये गये। साथ ही जोधपुर मिष्ठान भण्डार समेत अन्य दुकानों पर भी सैम्पल लिए गये। एसडीएम मण्डल ने सभी मिष्ठान भण्डारों से अपील की है कि मिठाईयों में मिलावट कर आमजन के जीवन से खिलवाड़ ना किया जायें। अगर राज्य सरकार द्वारा जारी किये गये नियमों के अनुसार कोई भी मिठाईयों में मिलावट करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। साथ ही अभियान भी निरन्तर जारी रहेगा।

इस दौरान डॉ. रूप सिंह, सीनियर फुड इंस्पेक्टर रतन लाल गोदारा, नरेश कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज