April 26, 2024

स्वछता में नंबर 1 का ख़िताब जितने वाला इंदौर शहर अपने चटपटे खाने के लिए भी पुरे भारत में मशहूर है. मध्य प्रदेश को भारत का दिल कहा जाता है क्योकि यह भारत के बिलकुल मध्य में स्थित है यहाँ के लोगो में बिलकुल अलग ही उत्साह रहता है.

इंदौर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपने स्वाद के कारण सिर्फ इंदौर में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपका सफ़ल होना निश्चित है.

SAM’ S MOMOS

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद जो लोग चाइनीज फूड, मोमोज,वेज रोल, खाने के शौकीन है. उन्हें एक बार इंदौर के छप्पन दूकान मार्केट स्थित “SAM’ S MOMOS” पर जरूर जाना चाहिए. दुनिया की कुछ बेहतरीन डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैंयह मोमोस पोंइट सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जाना जाता है. खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह जगह इतनी मशहूर है कि यहां हर पल चटपटे मसालेदार फ़ूड खाने वालो की भिड़ लगी रहती है.

दुकान के संचालक सम्पत कुमार जी बताते हैं कि इसकी शुरुवात इन्होने 35 साल पहले एक छोटी सी स्टाल लगा के की थी उस समय पुरे इंदौर में कोई मोमोस जानता भी नहीं था.लेकिन वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी की यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात आज सम्पत कुमार जी पे बिलकुल सटीक बैठती है जो आज अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अव्वल स्वाद के कारण इंदौर की शान और पहचान दोनों बने हुए है.समय बदलता रहा पर यहां का स्वाद आज भी वहीं है..यहां से गुजरने वाले इनके यहां का स्वाद लिए बिना नहीं जाता.इनकी खासियत इनका स्वाद है.

भरपूर मस्ती के लिए शाम के समय जाएं.शाम में रोशनी मद्धम होती है और “SAM’ S MOMOS ” की भीड़-भाड़ काफी तड़क-भड़क वाली होती है और यहां परोसे जाने वाले फ़ूड जैसे-मोमोज़ स्टीम,फ्राइड मोमोज़,सूप मोमोज,ग्रेवी मोमोज़ ,रोल, ,और भी चाइनीज फ़ूड जैसे जायकों का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए “SAM’ S MOMOS” सही जगह है.

तहलका.न्यूज़