April 16, 2024

स्वछता में नंबर 1 का ख़िताब जितने वाला इंदौर शहर अपने चटपटे खाने के लिए भी पुरे भारत में मशहूर है. मध्य प्रदेश को भारत का दिल कहा जाता है क्योकि यह भारत के बिलकुल मध्य में स्थित है यहाँ के लोगो में बिलकुल अलग ही उत्साह रहता है.

इंदौर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपने स्वाद के कारण सिर्फ इंदौर में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

Khaana Shaana

जब कुछ चटपटा खाने का मन होता है तो दिमाग में बस, गोलगप्पे, चाट और टिक्की की ही पिक्चर बनती है. अगर आप चटपटी चाट खाने के शौंकीन है. और कहीं ना कहीं आप का मन दिल्ली के चाँदनी चौक की मशहूर चाट खाने का कर रहा है तो सोचना कैसा चले आईए “Khaana Shaana पर”

जी हाँ अब दिल्ली के बेहतरीन कारीगरों के द्धारा दिल्ली के शुद्ध एवं चटपटे मसालों से निर्मित चाट का मजा अब चाँदनी चौक से सीधा इंदौर. के 56 दूकान मार्केट की शॉप न LG-7 में

जहां दिल्ली के शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई चाट का अपना अलग ही मजा है.जिनके खाने की खुशबू से ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है.यहां मिलने वाले फ़ूड जैसे सूजी के गोलगप्पे,आलू टिक्की,भल्ला पपड़ी,पनीर छोले भटूरे,चूर-चूर नान थाली,और दिल्ली के खास अमृतसरी छोले कुलचे और भी काफी तरिके के चाट फ़ूड आपको खाने को मिलेंगे. साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही चाट बननी शुरु हो जाती है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.

यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर गोलगप्पे,पपड़ी चाट खाने वालो की भिड़ लगी रहती है.

इनका अपने काम के प्रति लगाव और बेहतर स्वाद के कारण आज इंदौर के कई हिस्सों में अपनी पहचान बना चुके है. जो कोई एक बार इनकी चाट का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी चाट का मुरीद हो जाता है.

शाम के टाइम यह जगए अपनी पूरी रंगत में आ जाती है. और यहां चार्ट फूड खाने वालों की काफी भीड़ नजर आती है. यहां आप अपने पूरे परिवार एवं अपने दोस्तों के साथ आकर यहां के परोसे जाने वाले हर किस्म के लजीज चाट फूड का मजा ले सकते हैं. आप सभी यहां आएं.और पुदीना ,खट्टा ,मीठा, तीखा, पानी के गोल गप्पे के साथ इंदौर की मशहूर पतासी चाट का मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

तहलका.न्यूज़