May 8, 2024

मध्यप्रदेश की व्यवसायिक राजधानी है इंदौर.. यहां आकर आप भारत के गौरवपूर्ण इतिहास को जीता-जागता महसूस कर सकते हैं. इंदौर शहर एक मिसाल है उस स्वर्णिम युग की जिसे होल्कर राजाओं ने अपने पराक्रम से सजाया-संवारा. इंदौर मध्य प्रदेश का व्यावसायिक हब है. मुंबई से करीब है और गुजरात से भी जुड़े होने के कारण आर्थिक रूप से ही सक्रिय नहीं कई मायनों में अव्वल है. इंदौर इतिहास, सांस्कृतिक धरोहरें, बाजार और खानपान हर दृष्टि से खास है.

इंदौर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपनी कुल्फी के स्वाद के कारण सिर्फ इंदौर में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “इंदौर” जिसे “ जिसे जायके और स्वाद का स्वर्ग” कहा जाता है वहां के One Center, 56 Dukan, ,के पास सिथ्त “लाला आगरे वाले ”MHOW KULFI पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “इंदौर” की शान बने हुए है… इंदौर में सबसे लोकप्रिय “ MHOW KULFI ” जिन्होंने एक छोटी सी दूकान लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपनी कुल्फी में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, MHOW KULFI की दूकान 1950 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

इंदौर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ मिठास घोलने का कार्य रामलाल जी पाटीदार जी ने किया और उसके बाद उनके बेटे प्रकाश चंद्र जी और उनके बेटे कुन्दन पाटीदार ने साथ मिल के इस काम को बखूबी संभाल रखा है. इनकी कुल्फी में ऐसा स्वाद है की बड़े से बड़ा नेता हो या अभिनेता या फिर विदेशी सैलानी सभी यहां की कुल्फी के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाई जाती हैं. लाजवाब कुल्फी,और रबड़ी,आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध रबड़ी,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार रबड़ी मटका कुल्फी जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है. MHOW KULFI  अपने रबड़ी मटका कुल्फी से देश विदेश में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.यहां आप काफी तरीके की कुल्फी का आनद ले सकते है जिनमे स्प.रबड़ी मटका कुल्फी,केशर-पिस्ता-बादाम मिक्स,चोकलेट,शाही रबड़ी गुलाब  और भी काफी तरिके की कुल्फी आपको खाने को मिलेगी. साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की कुल्फी बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. आपकी इंदौर यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप MHOW KULFI के यहाँ की कुल्फी का आनंद नही ले लेते.

Address: UG 4, One Center, 56 Dukan, Indore, Madhya Pradesh 452001
Hours:
Open ⋅12:30 Closes 11PM