April 16, 2024
  • अपराध व अपराधियों पर अपनायेगें जीरो टॉलरेंस की नीति : ज्येष्ठा मैत्रयी

पावटा:(अजय शर्मा)

कोटपूतली-बहरोड़ जिले की प्रथम पुलिस कप्तान रंजीता शर्मा के दौसा स्थानान्तरण के बाद सिरोही से स्थानान्तरित होकर कोटपूतली-बहरोड़ की नवीन पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रयी ने बुधवार को कस्बे के पूतली रोड़ स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया। इस दौरान एएसपी मुख्यालय नेमसिंह, एएसपी नीमराणा जगराम मीणा, डीएसपी मदन लाल जैफ, डीएसपी बहरोड़ तेजप्रकाश पाठक, कोटपूतली एसएचओ राजेश शर्मा समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने उनका पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

उनके यहाँ पहुंचने पर पुलिस जवानों द्वारा गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। बेहद अनुशासित, तेज-तर्रार व कडक़ अधिकारी मानी जाने वाली मैत्रयी के कार्यभार ग्रहण करने के चलते पुलिस का अमला भी काफी चुस्त दिखाई दिया। इस दौरान यातायात की व्यवस्था को विशेष रूप से सुचारू रखा गया। मूल रूप से मध्यप्रदेश के गुना की रहने वाली 35 वर्षिय ज्येष्ठा वर्ष 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी है। इससे पहले वे मध्यप्रदेश पुलिस में डीएसपी के पद पर भी कार्यरत रह चुकी है।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद नई एसपी मैत्रयी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकारों से भी भेंट की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की नवगठित सरकार के ध्येय के अनुरूप अपराध व अपराधियों पर जीरो टोलरेंस की नीति के साथ कार्य किया जायेगा। नवगठित जिले से हिस्ट्रीशीटर, हार्डकोर अपराधियों व असामाजिक तत्वों पर हरसम्भव नकेल कस कर कार्यवाही की जायेगी।

कानून व्यवस्था से कोई भी समझौता नहीं होगा। साथ ही महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा पर विशेष बल दिया जायेगा। राज्य सरकार के निर्देशानुसार अवैध खनन, ओवरलोडिंग पर विशेष कार्यवाही के साथ-साथ भ्रष्टाचार व अपराध मुक्त प्रदेश की संकल्पना को साकार करने के लिए कार्य करेगें।