February 23, 2024

बिजयनगर:(अनिल सैन) सांसद खेल महोत्सव 2023 के आयोजन के बारे में अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने बताया कि सांसद खेल महोत्सव देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस सोच का परिणाम है, जिसमें वे चाहते हैं कि देश कि छिपी हुई खेल प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के भागीदार बनें सके ।

भारतीय जनता पार्टी के लोकप्रिय सांसद भागीरथ चौधरी द्वारा सांसद खेल महोत्सव का आयोजन बिजयनगर राजकिय खेल मैदान इन्द्रा मंच बिजयनगर मे 18 व 19 मार्च 2023 को होने जा रहा है।

इस महोत्सव मे अजमेर लोकसभा क्षेत्र की आठो विधान सभा के खिलाडी भाग ले सकेगे ! इस महोत्सव वॉलीबॉल, कबड्डी और मैराथन की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। इस महोत्सव मे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पुरुष वर्ग में दो टीमें व माहिल वर्ग में एक टीम भाग ले सकेंगी ।ज्यादा टीम आने पर ड्रा द्वार दो व एक टीम को लिया जाएगा।खिलाड़ी की अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है।

कार्यक्रम संयोजक व भाजपा देहात जिला कोषाध्यक्ष आशीष सांड ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 7100, द्वितीय को 5100 व तृतीय स्थान पर रहने वाली टीम को 3100 रुपए पुरस्कार राशि दी जाएगी। सभी प्रतिभागियों को सांसद महोदय द्वारा सांसद खेल महोत्सव के सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। स्वस्थ शरीर और दिमाग काे विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

खेल कई प्रकार के होते हैं, जाे हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में मदद करते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है इस सांसद खेल महोत्सव को भव्य तरीके से आयोजित किया जा रहा है।