April 27, 2024

टोल प्लाजा पर ग्रामीणों ने टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

निकटवर्ती सरूण्ड टोल प्लाजा पर क्षतिग्रस्त सडक़ को ठीक करवाने, दिन भर उड़ती धूल-मिट्टी से निजात दिलाने व एंबुलेंस, अग्निशमन सहित अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया। साथ ही टोल प्लाजा पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन भी किया। मौके पर पहुंची सरूण्ड थाना पुलिस ने जाम खुलवाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण टोल प्लाजा को बंद कराने की मांग पर अड़े रहे। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने रास्ता छोड़ा, लेकिन तब तक कोटपूतली में नारेहड़ा की ओर करीब 2 किलोमीटर तक लंबा जाम लग चुका था। जिसे थाना पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद खुलवाया।

खड़ब सरपंच मालाराम गुर्जर व ग्रामीणों का आरोप है कि राजस्थान राज्य सडक़ विकास एवं निर्माण विभाग वर्षों से टोल वसूली कर रहा है लेकिन सुविधाएं कुछ भी नहीं दे रहा है। यहां तक कि इस मार्ग पर क्षतिग्रस्त सडक़ के चलते दिन भर धूल उड़ती रहती है। जिससे वाहन चालक व स्थानीय निवासी काफी परेशान हैं। ग्रामीणों ने कई बार टोल प्रबंधन को इसकी शिकायत की, लेकिन टोल प्रबंधन आरएसआरडीसी कंपनी का हवाला देकर पल्ला झाड़ लेता है।

वहीं टोलकर्मी सरजीत सिंह ने बताया कि टोल प्रबंधन ने कई बार आरएसआरडीसी को यहां रोड़ पर व्याप्त समस्याओं के बारे में जानकारी दी है, लेकिन कंपनी ने कोई सुनवाई नहीं की, जिससे ग्रामीण नाराज है। कंपनी प्रबंधन से बात कर समस्या समाधान का प्रयास किया जाएगा। सरुंड थाना अधिकारी इंद्राज सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दिया गया है।