April 18, 2024

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.लगता है यह बात जय कुमार पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “उदयपुर” की शान बने हुए है, जय कुमार ने कठिन परिस्थितियों को अपने हौसलों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

राजस्थान उदयपुर में सबसे लोकप्रिय “The Egg World ” जिन्होंने 13 वर्ष की छोटी उम्र में बीमार पिता, माता, भाई-बहनों और पूरे परिवार का दायित्व अपने कंधों पर एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपने व्यंजनों में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, The Egg World” की दूकान 1984 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

अगर आप Egg Dishes खाने के शौकीन हैं तो आप उदयपुर के किसी भी छोर पर अच्छे आमलेट, के बारे में बात करेंगे तो वह आपको पलभर में The Egg World का नाम और पता बता देगा.The Egg World उदयपुर में खाने-पीने के मामले में मशहूर नाम है.यहां आपको जय कुमार वलेचा पूरी तल्लीनता के साथ आमलेट,एग बुजी बनाते हुए दिखाई देंगे. इनके अंडा फोड़ने और फैटने के लिए मशीन की तरह चलती उनकी उंगलियां और चेहरे पर मंद मुस्कान आपको वहां ठहरकर इनके स्वाद का जायका चखने के लिए जरूर मजबूर कर देगी.

Egg World पर दिन से ही लोगो की भीड़ लगना शुरू हो जाती है. जिसका सिलसिला देर रात 11 बजे तक इसी तरहे से चलता रहता है.यहां का अंडा असल में मामूली नहीं है. अंडे से आप कितने तरह के डिशेज इस छोटी सी स्टाल पर आप को खाने के लिए मिलेंगे ये आप सोच भी नहीं सकते हैं.जिनमे सबसे अलग मसाला फ्राइड बॉयल,टकाटक बुजी ,एग घोटाला ,चिकन आमलेट ,डबल स्पेशल ऑमलेट,अंडा चिंगारी, बटर एग मुगलई ,बाहुबली आमलेट ,अंडा कीमा,बॉयल बुजी ,एग साइड ऑमलेट,अंडा पिज़्ज़ा तवा और भी वगैरह वगैरह.

Egg World में जाकर आप अंडे के करीब 80 तरह के व्यंजन आपको खाने के लिए मिलेंगे और लीक से हटकर ऐसे व्यंजन जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते कि ये अंडे से बने हैं. दुनिया में नॉनवेजिटेरियन और वेजिटेरियन के अलावा एक नया वर्ग बन गया है अंडे प्रेमियों के लिए Egg World जन्नत है.

अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण The Egg World उदयपुर की शान और पहचान दोनों बन गए है.नेता हो या अभिनेता या विदेशी सैलानी सभी यहां के स्वाद के दीवाने है.

जय कुमार वलेचा के द्वारा उनकी बनाई जाने वाली डिश बॉयल्ड अंडा भुर्जी उनका ट्रेडमार्क बन चुकी है. बॉयल्ड अंडे के साथ प्याज, मसाले और सॉस डालकर वे बॉयल्ड अंडा भुर्जी बनाते हैं. यह डिश ग्राहकों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाती है.

इस तरह-तरह के व्यंजन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं. इन व्यंजनों के लिए मसाले भी खुद तैयार किए जाते हैं. जिससे लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं. अंडे के स्वादिस्ट व्यंजन से मन को तृप्त करने वाले इस आउटलेट पर आप और अपने दोस्तों के साथ यहां आइये और जय कुमार वलेचा के यहां के व्यंजनों का मजा उठाइये.

तहलका.न्यूज़