April 27, 2024

शनिवार दोपहर बाद से रविवार देर रात तक रहेगा बंद

जयपुर: अल्बर्ट हॉल रामनिवास बाग में जाने वाले लोगों को दो दिन परेशानी का सामना करना पडेगा। दो दिन तक यहां से ट्रैफिक नहीं निकल सकेगा। शनिवार दोपहर बाद से रविवार तक वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध रहेगा। पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित जहान ए खुसरो में आने वाले लोगों को निर्धारित पार्किंग में ही वाहनों को खड़ा करना होगा।

यह दो दिवसीय महोत्सव 19और 20नवंबर को संस्कृति और विरासत की भूमि जयपुर में आयोजित होगी। सूफी संगीत और कलाओं की खूबसूरती महफिल सजाने की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।देश के चर्चित फिल्म निर्माता और कलाकार मुजफ्फर अली द्वारा निर्देशित, डिजाइन और परिकल्पित, यह महोत्सव राजस्थान पर्यटन द्वारा प्रायोजित है।

जेएलएन मार्ग के आरोग्य पथ से वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा ट्रैफिक दबाव बढ़ने पर वाहनों को त्रिमूर्ति सर्किल से नारायण सिंह सर्किल की ओर से निकाला जाएगा। इसके अलावा न्यू गेट, एमडी रोड से म्यूजियम रोड और सांगानेरी गेट से आने वाले वाहनों को भी रामनिवास बाग की ओर से एंट्री नहीं मिलेगी। यादगार से एसएमएस अस्पताल तक आरोग्य पथ त्रिमूर्ति सर्किल से रामनिवास बाग के पिछले गेट तक मुख्य मार्ग पर यादगार से मिनर्वा पार्किंग निषेध रहेगी। एमडी रोड और आरोग्य पथ पर आवश्कतानुसार वन-वे किया जा सकता है।

कार्यक्रम में आने वाले आम नागरिक गणों के वाहनों की – पार्किंग रामनिवास बाग में जे. डी. ए. की भूमिगत पार्किंग, रविन्द्र रंग मंच के सामने एवं रामलीला मैदान में पार्क करवाई जायेगी।

तहलका डॉट न्यूज