May 9, 2024

कोटपुतली:(संजय जोशी) ग्राम पंचायत रायकरणपुरा के गांव नरसिंहपुरा के शहीद श्रवणसिंह स्मारक पर श्रद्धांजलि व तिरंगा यात्रा का आयोजन शुक्रवार को आयोजित किया गया । तिरंगा यात्रा गांव रायकरणपुरा से मुख्य मार्गो से होती हुई शहीद स्मारक पर पहुंची ।

ग्रामीणों सहित सरकारी व निज़ी स्कूलों के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया । क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया । उपस्थित ग्रामीणों ने पुष्प अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी ।

अतिथियों ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम समय समय पर आयोजित होने चाहिए जिससे लोगो में देशप्रेम की भावना जागृत हो व शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि मिले । तिरंगा यात्रा गाजे बाजे व देशप्रेम के जयकारों के साथ निकली ,यात्रा पर जगह जगह ग्रामीणों द्वारा पुष्पवर्षा की । शहीद स्मारक को विशेष रूप से सजाया गया ।

ज्ञात है कि शहीद श्रवणसिंह तंवर वर्ष 2009 में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से लौहा लेते वक्त वीरगति को प्राप्त हो गए थे । शहीद की माता केशर देवी एक गृहणी हैं व पिता सवाई सिंह किसान हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत कर अपने बेटे को देशसेवा के लिए भेजा । शहीद के छोटे भाई लीलूसिंह ने बताया कि हमारी हमेशा फ़ोन पर बातें हुआ करती थी ओर शहीद होने से एकदिन पूर्व जब बातें हुईं थी तो उन्होंने अपने बेटे के जन्मदिवस पर आने की बात कही लेक़िन दूसरे दिन जब शहीद होने की ख़बर मिली तो एक ओर दुःख था ,तो दूसरी ओर फ़क्र हुआ । वो जब भी गांव आते थे तो सभी ग्रामीणों से मेलजोल बनाते हुए सामाजिक कार्यों में आगे रहते थे ।

उनकी वीरांगना गायत्री देवी ने कहा कि मानव का सबसे बड़ा धर्म देशसेवा है,मुझे इस बात का फ़क्र है कि मेरा पति देशसेवा के लिए काम आया ।

कार्यक्रम के संयोजक रतनलाल शर्मा सहित मंजू रावत ज़िला पार्षद,शंकरलाल कसाणा भाजपा,धूड़सिंह शेखावत पूर्व जिला पार्षद,राजेश रावत भाजपा,मधुर गोयल एबीवीपी,विजयसिंह शेखावत डेलीगेट,प्रवीण शर्मा गौरक्षक,अशोकसिंह तंवर,धोलाराम गुर्जर समाजसेवी, अजीतसिंह फ़ौजी, राकेशपाल बनेठी,रतिराम यादव,शेरसिंह प्रधानाध्यापक,संजय जोशी,दाताराम सुलेड़ा,बृजपाल सिंह, विनोद शर्मा,सुरेन्द्र सिंह,राजेन्द्रसिंह आदि मौजूद रहे ।

तहलका डॉट न्यूज