April 28, 2024

ढ़ाई माह से चल रहे थे फरार

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

निकटवर्ती पनियाला थाना पुलिस ने जानलेवा हमले में हत्या के प्रयास के दो वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। दोनों आरोपी घटना के बाद से ही विगत ढ़ाई माह से फरार चल रहे थे।

एसएचओ हितेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत 8 सितम्बर को थाने पर नरेन्द्र कुमार (33) पुत्र सुमेर सिंह यादव निवासी ढ़ाणी जट गांवड़ा, बनेठी ने उपस्थित होकर दर्ज करवाया था कि उसके चाचा विक्रम सिंह यादव विगत 7 सितम्बर 2022 की शाम करीब 7 बजे ग्राम चुरी से अपनी ढ़ाणी की ओर स्कूटर से आ रहे थे। जैसे ही बनेठी गाँव की छतरी के पास पहुँचे तो वहां पहले से घात लगाये बैठे पवन, सत्यपाल, जयपाल सिंह पुत्र बिरजू सिंह, मनमोहन उर्फ मोनू व हिम्मत सिंह पुत्रान पवन सिंह सभी निवासी बनेठी व इनके साथ अन्य दो तीन व्यक्ति जो प्रार्थी से पूर्व की रंजिश रखते है ने मिलकर प्रार्थी के चाचा को रास्ते में रोक लिया व जान से मारने की नीयत से हमला करते हुए लाठी, पत्थरों से बुरी तरह मारा। जिससे पीडि़त विक्रम सिंह की हड्डियां भी टुट गई।

इस पर पुलिस ने सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज कर पीडि़त का मेडीकल मुआयना करवाया व जानलेवा हमले का दोषी पाये जाने पर दोनों सगे भाई अभियुक्त क्रमश: पवन सिंह (44) व सत्यपाल सिंह (39) दोनों पुत्र बिरजू सिंह राजपूत निवासी ग्राम बनेठी, थाना पनियाला को गिरफ्तार कर लिया।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी में एएसआई अमरसिंह, कानि. जयसिंह, राजवीर व विक्रम की महत्वपूर्ण भुमिका रही।

तहलका डॉट न्यूज