May 2, 2024

बिजयनगर:(अनिल सैन) लॉयन्स क्लब बिजयनगर क्लासिक द्वारा गाँवो व शहरी क्षेत्रो मे नागरिको से विनम्र अपील के जागरूकता पम्पलेट का विमोचन श्रीदेवी शंकर जी भूतड़ा जिला अध्यक्ष भाजपा अजमेर देहात द्वारा किया गया।

इस मौके देवीशंकर भूतड़ा ने बताया कि ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते चलन के कारण नगर सहित छोटे कस्बों से खरीदारों की चहल-पहल करीब खत्म सी हो गई है। अधिकतर लोग ऑनलाइन शॉपिंग को तवज्जो दे रहे है। इससे व्यापारियों को आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है।

ऑनलाइन शॉपिंग पर मिलने वाला डिस्काउंट भ्रमित करने वाला है। वहीं ठगी के शिकार होने की संभावना भी रहती है। दीपावली को अभी एक सप्ताह शेष बचा है। ऐसे में ग्राहकों की दुकानों से दूरी चिंता का विषय है। बिजयनगर मे आस पास के गावो के द्वारा खरीद की जाती है क्षेत्र के लगभग 1,50,000 से भी अधिक की आबादी बिजयनगर के बाजारो मे खरीदी के लिए आते है वहीं विभिन्न व्यवसायों से संबंधित दुकानदारों की संख्या सैकड़ों में है, लेकिन हर दुकानदार आर्थिक मंदी से जूझ रहा है।

आशीष सांड ने कहा की सबसे ज्यादा असर मोबाइल, कपड़ा, फुटवीयर, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक,किराना व अन्य बहुत से सामानों के व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। त्योहारों के सीजन में ग्राहकों के लिए कितना स्टॉक कर रखें यह तय नहीं हो पा रहा है। इसलिए लॉयन्स क्लब बिजयनगर द्वारा ऑनलाइन खरीद का बहिष्कार कर बाजारों में रौनक बढ़ाने का आग्रह क्षेत्र वासियों से किया है।

इस मौके पर लॉयन्स क्लब अध्यक्ष लॉयन आशीष सांड, जोन चैयरमैन लॉयन अमित लोढा , लॉयन क्लब सचिव ज्ञानचंद प्रजापत,धर्मीचन्द खटोड़, सतीश ओझा,जयमल रेहलाणी, सम्पत सैन , ओम प्रकाश शर्मा , आदित्य शर्मा आदि मौजूद थे।देवीशंकर भूतड़ा ने आशीष सांड को बेस्ट प्रेसिडेंट के अवार्ड मिलने पर शुभकामना भी दी।

तहलका डॉट न्यूज