May 17, 2024

थाना पुलिस व आरएएफ के 75 जवानों के साथ मुख्य मार्गो पर किया मार्च

कोटपुतली:(संजय कुमार जोशी)

दीपोत्सव के पर्व पर मजबुत कानून व्यवस्था को लेकर मंगलवार को कस्बे में थाना पुलिस व आरएएफ जवानों की टुकड़ी द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। कस्बा स्थित पुलिस थाना से डीएसपी डॉ. संध्या यादव व एसएचओ सवाई सिंह के नेतृत्व में पुलिस जवानों के साथ-साथ आरएएफ के 75 जवानों की टुकड़ी निरीक्षक श्रीराम शर्मा के निर्देशन में विभिन्न मार्गो से होती हुई मुख्य चौराहे पर पहुंँची।

प्रैस से बातचीत में डीएसपी डॉ. संध्या यादव ने कहा कि 5 दिवसीय त्यौहारों के समय को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था व शांति बनाये रखने के लिए मार्च निकाला गया है। उल्लेखनीय है कि दीपावली के समय में मुख्य बाजारों में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती है। ऐसे में छीना झपटी, चोरी, चैन स्नेचिंग, छेड़छाड़ आदि की वारदात सामने आती है। ऐसे में असामाजिक, गुण्डों व बदमाश तत्वों को संदेश देने के लिए पुलिस ने मुख्य मार्ग से मार्च निकाला।

अधिकारियों ने कहा कि त्यौहारों के समय में कानून व्यवस्था बिगाडऩे वालों से सख्ती के साथ निपटा जायेगा। वहीं दुसरी ओर आरएएफ के फ्लैग मार्च से व्यापारियों में खलबली भी देखने को मिली। उल्लेखनीय है कि कस्बे में नगर परिषद् द्वारा मास्टर प्लान के तहत सडक़ों की चौड़ाई बढ़ाने व विस्तारीकरण के लिए निरन्तर कार्यवाही की जा रही है। प्रथम चरण की कार्यवाही में मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहा व राजकीय सरदार विधालय से शनि मंदिर तक तोडफ़ोड़ की कार्यवाही की गई है।

वहीं द्वितीय चरण के तहत हाल ही में पूरानी नगर पालिका तिराहे से आजाद चौक तक व्यापारियों को नोटिस दिये गये है। जिसके तहत बाजार में यह अफवाह देखने को मिली कि जल्द ही आजाद चौक रोड़ पर तोडफ़ोड़ की कार्यवाही की जाने वाली है। जिसको लेकर फ्लैग मार्च किया गया है। हालांकि डीएसपी ने इसका खण्डन करते हुए कहा कि मार्च का नगर परिषद् की कार्यवाही से कोई सम्बंध नहीं है। मंगलवार को अग्रसेन तिराहा, लाल कोठी, मुख्य चौराहा व बानसूर रोड़ सहित कस्बे के अन्य हिस्सों में फ्लैग मार्च निकाला गया।

तहलका डॉट न्यूज