April 26, 2024

जयपुर -10 जनवरी 2022 रिजर्व बैंक की गाइडलाइंस को धता बताते हुए बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने हार्ड रिकवरी को अपना हथियार बनाया मात्र दो किस्त शेष होने के चलते एजेंट दिनेश शर्मा ने वरिष्ठ पत्रकार गोपाल गुप्ता के बेटे से बिना संबंधित थाने को सूचना दिए मोटरसाइकिल छीनकर बाड़े में जमा करा दी ।


जिसकी शिकायत करघनी थाने में गोपाल गुप्ता ने शिकायत दर्ज करा दी थी और अपने समाचार पत्र में इसकी खबर प्रकाशित की।
उसके बाद बजाज फाइनेंस लिमिटेड के एजेंट दिनेश शर्मा की गुंडागर्दी गाड़ी छीनने के बाद भी उसका मन नहीं भरा और समाचार प्रकाशित करने पर बेखौफ कानून अपने हाथ में लेते हुए वह जनतंत्र की आवाज के कार्यालय पहुंचकर वहां तोड़फोड़ कर दी ।
जब लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर ऐसे हमले करने से बाज नहीं आएंगे गुंडे तो फिर आमजन के साथ क्या होता होगा इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। गोपाल गुप्ता ने इस तोड़फोड़ की घटना को भी लिखित में करधनी थाना अधिकारी बी एल मीणा को दे दी है।
यह जांच दादी के फाटक स्थित चौकी मैं कार्यरत मुकेश को दी है लेकिन अभी तक एफ आई आर दर्ज नहीं की गई। जनतंत्र की आवाज समाचार पत्र के कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना के बाद से वरिष्ठ पत्रकार गोपाल गुप्ता खौफ में जी रहे हैं! अपने परिवार के साथ इनकी मानसिक अशांति का जिम्मेदार कौन अब तक क्यों नहीं बीएल मीणा ने दिनेश शर्मा को गिरफ्तार किया ।
पीरियोडिकल प्रेस ऑफ इंडिया (PPI) के राजस्थान अध्यक्ष सन्नी आत्रेय एवं महासचिव भरत शर्मा ने पुलिस प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अगर 7 दिन के अंदर उचित कार्यवाही नहीं होती है तो पत्रकार लामबंद होंगे और आला अफसरों तक जाएंगे।

Tehelka news