May 20, 2024

जो भी मध्य्प्रदेश इंदौर में धूमने आता है तो उसको हमेशा कुछ अनूठा ही भोजन खाने को मिलता है.हम सभी जानते हैं कि इंदौर में स्ट्रीट फूड का प्रमुख स्वादिष्ट व्यंजन यहां की चाट है. यहां चाट पापड़ी और टिक्की तो पुराने समय से ही मशहूर है. यहां कई ऐसे ठीए है, जहां आपको भल्ले-पापड़ी, गोलगप्पे तो मिलेंगे ही, साथ ही साथ एक ऐसी जगह भी मशहूर है जहां फलाहार चटपटी साबूदाना खिचड़ी जायके को चटपटा बना देगी. जिससे खाने वालों की भीड़ लगी रहती है.

मुकेश फरियाली सेंटर

इंदौर के लोगो के लिए “मुकेश फरियाली सेंटर ” भी पसंदीदा जगहों में से एक है ये इंदौर के कालानी नगर,एयरपोट रोड में स्थित है. उपवास के दौरान कुछ लोग केवल फलाहार लेकर नौ दिन गुजारते हैं, तो कुछ व्रत का खाना खाते हैं। अगर आप व्रत के खाने में स्वाद को और बढ़ाना चाहते हैं, और उसमें सेहत का तड़का डालना चाहते हैं तो यहां का स्वाद लेना बिलकुल न भूले.अगर आपको साबूदाने की खिचड़ी पसंद है तो यकीन मानना यहां का स्वाद आप की कभी भुला नहीं पाओगे.

अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण यह दूकान इंदौर में काफी मशहूर हो गयी है.आपकी इंदौर यात्रा जब तक अधूरी जब आप यहां के शुद्ध मसाले से तैयार फलाहार चटपटी साबूदाना खिचड़ी का मजा नही उठा लेते.

Saluja House, 623, Airport Rd, Mahavir Kripa Avenue, Kalani Nagar, Indore, Madhya Pradesh