June 19, 2024

आगामी 21 फरवरी को पूरे राजस्थान में हर जिला मुख्यालय पर लगने वाले विशाल धरने को लेकर अब बड़ी बड़ी हस्तियों ने भी समर्थन देना सुरु कर दिया है.

बीकानेर में लगने वाले विशाल धरने को लेकर आज यु ट्यूब फेमस मुरारी पारीक ने अपना समर्थन दिया और कहा कि इतनी मीठी ओर मनमोहक राजस्थानी भाषा को मान्यता मिलनी ही चाइये ओर सब लोगो से ज्यादा से ज्यादा इस धरने को सफल बनाने की अपील भी की.

इनके साथ अन्य कलाकार महेश कुमार पारीक (मुरारी का बडा भाई ),शिव जी पारीक,सजनी पारीक मौजुद थे।
इसी तरह राजस्थानी फिल्मों के कलाकार युधिस्ठिर सिंह भाटी ने भी सब लोगो से अपील की की राजस्थानी भाषा के आंदोलन में सब लोगो को आना चाइये.

इससे पूर्व कल मुम्बई से विश्वविख्यात गायक राजा हसन ने भी वीडियो जारी कर राजस्थानी भाषा के समर्थन और धरने हेतु अपील लोगो से की बीकानेर में होने वाले विशाल धरने को लेकर राजस्थानी मोट्यार परिसद ने व्यू पॉइंट, फोकस एकेडमी,डूंगर कॉलेज, चारण छात्रावास के साथ साथ अन्य कई कोचिंग संस्थानों में विद्यार्थियों से मुलाकात कर सबको धरने हेतु आमंत्रित किया.

राजस्थानी मोट्यार परिसद के संभाग अध्यक्ष डॉ हरिराम बिश्नोई ने सभी विद्यार्थियों को राजस्थनी भाषा से होने वाले लाभों को अवगत करवाते हुए सब विद्यार्थियों को धरना स्थल पर आमंत्रित किया.

परिसद के उपाध्यक्ष सरजीत सिंह और राजेश चौधरी ने सभी तैयारियों से अवगत करवाते हुए बताया कि धरना निर्णायक होगा राजस्थानी की मान्यता के लिए. मोट्यार परिसद की पूरी टीम जिसमे जिलाध्यक्ष विनोद सारस्वत, मुकेश रामावत, प्रशांत जैन, एडवोकेट सुग्रीव सांखला, हिमांशु टाक, भरत दान चारण, रामावतार उपाध्याय , सतपाल धारणीय आदि सक्रिय रहे.

Tehelka.News