May 20, 2024

इंदौर शहर आज फूड कैपिटल के नाम से जाना जाता है. इस शहर का नाम लेते ही एक छवि बनती है और वो है ”यहां का जायका” जो इस नाम से भारत के साथ विश्व में भी प्रसिद्धि पा रहा हैं. असल में टेस्ट में भी देखा जाएं तो इंदौर के जायके की बात ही अलग है.

स्वच्छता में भी इंदौर नंबर 1 पर आ चुका है ओर फिर से इस नंबर पर बने रहने के लिए यह प्रयास जारी है| फ़ूड के साथ में स्वच्छता की बात को लेकर भी इंदौर शहर सुर्खियों में हैं, लेकिन आज हम आपको जायके से जुडी एक ऐसी ही दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों से इंदौर में अपनी बेहतरीन सर्विस दे रही है.आज यह सर्विस एक ब्रांड बन गया है जो लोगों के खाने पर राज करता हैं.सालों से इस तरह की सर्विस देकर आज यह फूड शॉप लोगों की लिस्ट में सबसे टॉप पर रहती हैं.

तो आइये आप को बताते है इंदौर में अपने नमकीन के जायकों के लिए फेमस प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

न्यू प्रकाश सेव भंडार

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद

न्यू प्रकाश स्पेशल मिक्स नमकीन,गोल्डन नमकीन,मुंग मिक्स जिसका नाम लेते ही हर व्यक्ति की जुबान गीली हो जाती है, उसके नमकीनपन का एहसास उसके हर किसी के दिलो दिमाग में कौंध जाता है. उसकी खुशबू से व्यक्ति नमकीन की तरफ आकर्षित होता है.न्यू प्रकाश नमकीन” की दूकान 1968 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

यहां आप काफी तरीके की नमकीन का आनद ले सकते है जिनमे न्यू प्रकाश स्पेशल की कुछ खास नमकीन,मुड़ी मिक्स-नवरत्न मिक्स,चीज़ पपड़ी,और यहां की मशहूर न्यू प्रकाश स्पेशल मिक्स नमकीन और भी 52 तरिके की नमकीन आपको खाने को मिलेगी.

यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर-पल लोगो की भिड़ लगी रहती है.जो कोई एक बार इनकी नमकीन का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी नमकीन का मुरीद हो जाता है. शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई नमकीन का अपना अलग ही मजा है.

न्यू प्रकाश सेव भंडार वालो के यहां प्रतिदिन शाम के टाइम खासतौर से मेले जैसा माहौल रहता है. यदि नमकीन के लिए आप अच्छी जगह को खोज रहे है तो यह दुकान सबसे अच्छी जगहों में से एक है.आप सभी यहां आएं.और पुदीना ,खट्टा ,मीठा, तीखा, ज़ायकों से भरपूर नमकीन का मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

Shop no 5, 56 Dukan St, 56 Dukan, Chappan Dukan, New Palasia, Indore, Madhya Pradesh

तहलका.न्यूज़