May 19, 2024

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.लगता है यह बात जय कुमार पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “उदयपुर” की शान बने हुए है, जय कुमार ने कठिन परिस्थितियों को अपने हौसलों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. ”The Egg World” उदयपुर का सबसे लोकप्रिय नाम है.यह नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है.इनका स्वाद एकदम हटकर है.जो आप सभी को बहुत पसंद आयेगा.लेकिन ”The Egg World” के Egg Dishes का स्वाद आप सिर्फ उदयपुर की सड़कों पर ही नहीं बल्कि इंदौर आकर भी ले सकते है..इंदौर में ”The Egg World” की डिसीज का स्वाद वहां के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं.

अगर आप Egg Dishes खाने के शौकीन हैं तो आप इंदौर के किसी भी छोर पर अच्छे आमलेट, के बारे में बात करेंगे तो वह आपको पलभर में उदयपुर के सबसे बेस्ट The Egg World का नाम और पता बता देगा.The Egg World इंदौर में खाने-पीने के मामले में मशहूर नाम है.यहां आपको अक्षय जयसिंघानी और निखिल हरियाणी पूरी तल्लीनता के साथ आमलेट,एग बुजी बनाते हुए दिखाई देंगे. इनके अंडा फोड़ने और फैटने के लिए मशीन की तरह चलती उनकी उंगलियां और चेहरे पर मंद मुस्कान आपको वहां ठहरकर इनके स्वाद का जायका चखने के लिए जरूर मजबूर कर देगी.

Egg World पर दिन से ही लोगो की भीड़ लगना शुरू हो जाती है. जिसका सिलसिला देर रात 12 बजे तक इसी तरहे से चलता रहता है.यहां का अंडा असल में मामूली नहीं है. अंडे से आप कितने तरह के डिशेज इस छोटी सी स्टाल पर आप को खाने के लिए मिलेंगे ये आप सोच भी नहीं सकते हैं.जिनमे सबसे अलग एग नाइस, तंदूरी ऑमलेट, ग्रेवी ऑमलेट ,एग घोटाला ,बॉईल बुर्जी, अमेरिकन चॉप्सी, बॉईल टिक्का, एग बैंजो, एग बुजमा ,एग साइड ऑमलेट,अंडा पिज़्ज़ा तवा और भी वगैरह वगैरह.

Rajat Jayanti Complex , Scemen No 54, Egg World में जाकर आप अंडे के करीब 80 तरह के व्यंजन आपको खाने के लिए मिलेंगे और लीक से हटकर ऐसे व्यंजन जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते कि ये अंडे से बने हैं. दुनिया में नॉनवेजिटेरियन और वेजिटेरियन के अलावा एक नया वर्ग बन गया है अंडे प्रेमियों के लिए इंदौर में Egg World जन्नत है.

अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण The Egg World उदयपुर के बाद आज इंदौर की भी शान और पहचान दोनों बन गए है.इनके यहां की बॉयल्ड अंडा भुर्जी उनका ट्रेडमार्क बन चुकी है. बॉयल्ड अंडे के साथ प्याज, मसाले और सॉस डालकर वे बॉयल्ड अंडा भुर्जी बनाते हैं. यह डिश ग्राहकों की सबसे ज्यादा पसंद आती है.

इस तरह-तरह के व्यंजन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं. इन व्यंजनों के लिए मसाले भी खुद तैयार किए जाते हैं. जिससे लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं. अंडे के स्वादिस्ट व्यंजन से मन को तृप्त करने वाले इस आउटलेट पर आप और अपने दोस्तों के साथ यहां आइये और यहां के व्यंजनों का मजा उठाइये.

उदयपुर में सबसे लोकप्रिय “The Egg World ” जिन्होंने 13 वर्ष की छोटी उम्र में बीमार पिता, माता, भाई-बहनों और पूरे परिवार का दायित्व अपने कंधों पर एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपने व्यंजनों में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, The Egg World” की दूकान 1984 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

Rajat Jayanti Complex Ganesh Nagar, Scemen No 54, Indore,

तहलका.न्यूज़