May 2, 2024

पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मनमोहन सिंह राजस्थान से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुन लिए गए हैं। वे लगातार छठवीं बार राज्यसभा सदस्य बन गए हैं. रिकॉर्ड है एक ही पार्टी से लगातार 6 बार निर्विरोध राज्यसभा पहुंचने का।डॉ. मनमोहन सिंह साल 2024 तक के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. इस शपथग्रहण के दौरान अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस दिग्गज मौजूद थे. वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी शपथग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहे.

इससे पहले वो पांच बार राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं. हर बार वो पूर्वोत्तर के राज्य असम से राज्यसभा के लिए चुने जाते रहे हैं. इस बार पहली दफा वो राजस्थान से राज्यसभा के लिए चुनकर आए हैं. बीजेपी नेता मदनलाल सैनी के निधन की वजह से संसद के उच्च सदन की ये सीट खाली हुई थी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर उन्हें राजस्थान से संसद सदस्य चुने जाने और शपथ लेने पर शुभकामनाएं दी हैं. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वह उम्मीद करते हैं कि उनके अनुभव और जानकारी से राजस्थान की जनता को फायदा होगा.

तहलका.न्यूज़