September 17, 2024

पावटा(अजय शर्मा)

पावटा को राष्ट्रीय स्तर पर भारत समाज रत्न सम्मान समारोह में भारत गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया यह जानकारी देते हुए राष्ट्रीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय ग्रामीण अध्यक्ष जगदीश मीणा ने बताया कि देश की राजधानी नई दिल्ली में स्थित महाराष्ट्र सदन में 21 लोगों को भारत को गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया है जिसमें समाज सेवा के लिए जगदीश मीणा को सम्मानित किया गया इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि गणों ने जगदीश मीणा को श्रीफल राष्ट्रीय ध्वज एवं स्मृति चिन्ह गौरव सम्मान पत्र एवं मालाओं से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के कैबिनेट मंत्री जगदीश यादव मेजर जनरल पी के सहगल करनल रवि शंकर त्रिपाठी जितेंद्र सिंह प्रेम यादव सहित राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर के सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजनेता की मौजूदगी में यह सम्मान दिया गया।

चार कदम वेलफेयर सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयकिशन ठाकुर एवं उनकी टीम द्वारा श्री मीणा के द्वारा किए गए रक्तदान शिविरों चिकित्सा शिविरों एवं समाज सेवा के कार्यों के बारे में विस्तार से बताया गया। इस राष्ट्रीय गौरव सम्मान के मिलने के बाद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए जगदीश मीणा ने बताया कि मैं सामाजिक संगठनों में रहते हुए पूरे देश में लाखों लोगों के संपर्क में रहते हुए जन सेवा के कार्य विगत 35 वर्ष से कर रहा हूं।

जिसमें रक्तदान शिविर चिकित्सा शिविर विकलांग लोगों के लिए विकलांग शिविर एवं समाज के उत्थान के लिए छात्रावासों के निर्माण प्रतिभा सम्मान समारोह सामूहिक विवाह समारोह में बढ़ चढ़कर के हिस्सा लेते रहा हूं और पूरे जीवन मैंने यह संकल्प लिया है कि जन सेवा के माध्यम से नर सेवा को नारायण सेवा मानकर मैं ईमानदारी से काम करता रहूंगा ।