July 19, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) नसीराबाद नगरपालिका अध्यक्ष अनिता मित्तल, अध्यक्ष द्वारा नगरपालिका क्षेत्र नसीराबाद की जलापूर्ति सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु उपखण्ड अधिकारी नसीराबाद देवीलाल यादव से भेंट कर समस्याओं की जानकारी देते हुए शीघ्र निराकरण कराने की मांग रखी। इस दौरान प्रार्षद महेन्द्र डाबी, दीपक साहू एवं समाजसेवी प्रदीप मित्तल उपस्थित रहें।

नगरपालिका अध्यक्ष ने बताया कि हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी रहवासी पिछले लम्बे समय से पीने के पानी की लाईन के लीकेज, अन्तिम छोर (TAIL POINT) में पानी की आपूर्ति कम होने, पानी की सप्लाई 72 घंटे के स्थान पर 48 घंटे में नही होने, जल वितरण का समय निर्धारित नही होने एवं जलदाय विभाग द्वारा कम मात्रा में पानी छोड़ने की समस्याओं से परेशान है। सेक्टर संख्या 06 में जब पानी की सप्लाई शुरु हुई, तक जिन घरों में नये कनेक्शन दिये गये, वहां पर भी पानी नही आने की सूचना प्राप्त हुई।

इस सम्बन्ध में नगरपालिका स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंच कर आमजन से समझाइश की गई, किन्तु जलदाय विभाग के कार्मिक मौके से नदारद रहें, जिससे जनता में आक्रोश बढ़ गया। प्रार्षद महेन्द्र डाबी एवं दीपक साहू ने बताया आश्वासन के बाद भी गुरुवार को पानी नही आने से लोगों ने एकत्र होकर नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर श्रीमती अध्यक्ष महोदया को पानी नही आने की समस्या से अवगत करवाया। अध्यक्ष महोदया द्वारा भी तुरन्त प्रभाव से जलदाय विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर समस्या निवारण किये जाने हेतु निर्देशित किया।

तत्पश्चात् नगरपालिका प्रतिनिधि मण्डल द्वारा उपखण्ड अधिकारी से भेंट कर अविलम्ब जलापूर्ति सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु अवगत करवाया। उपखण्ड अधिकारी द्वारा भी जलदाय विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर समस्या निवारण किये जाने निर्देशित किया। तत्पश्चात् जलदाय विभाग द्वारा सेक्टर संख्या 05 एवं 06 के मिलान बिन्दु पर पहुंचकर डाली जा रही नवीन पाईप लाईन के कार्य को गति प्रदान कराई ।