May 1, 2024

पावटा:( अजय शर्मा )

हिंदू उत्सव समिति के तत्वाधान में प्रागपुरा कस्बा में बुधवार को हर वर्ष की भांति हिंदू नववर्ष एवं श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में गुजेडा धाम राधा कृष्ण मन्दिर से सांय 03 बजे ग्राम के प्रमुख मार्गों से विशाल भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हाथों में भगवा पताका लेकर भाग लिया।

इस अवसर पर पूरा कस्बा लोगों के हुजूम में ‘जयश्री राम के नारो’ की गूंज से गुंजायमान रहा।

ढोल ताशों और डीजे के साथ निकली इस शोभायात्रा कार्यक्रम में प्रागपुरा थाना प्रभारी राजेश कुमार ने माकुल व्यवस्था बनाने के लिए दिनभर जाब्ते के साथ निगरानी पर रहे। वहीं सम्पूर्ण रास्ते भर ड्रौन से निगरानी कि गई।

इस मौके पर यात्रा का ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। कस्बा के मुख्य बाजार स्थित एस एस प्लाजा के सामने पूर्व जिला पार्षद ललित गोयल के तत्वाधान में भगवान श्रीराम की संजीव झांकियों को माला पहनाकर कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत किया। यात्रा में भगवान श्रीराम, राधा – कृष्ण, सरस्वती माता व शिव पार्वती समेत अन्य विभिन्न सजीव झांकी सजाई गई। शोभा यात्रा कार्यक्रम में भाग लेते हुए गुजेडा धाम मंदिर महंत भगवत दास ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के बाद यह पहला रामनवमी का उत्सव है, जिसे पूरा हिंदू समाज उत्साह से मना रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने शबरी व निषादराज का आतिथ्य स्वीकार कर सामाजिक समरसता का संदेश दिया है। हमें भगवान श्रीराम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *