April 30, 2024

प्रदेश भर के सभी चिकित्सा संस्थानों में 15 अप्रैल को लैब टेक्नीशियन दिवस बड़े जोश उल्लास के साथ मनाया गया।अनेकों जगह मरीजों को फल वितरित किए गए।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि 60 -70 के दशक में चुनिंदा जांच हुआ करती थी लेकिन आज न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी,ट्रांसप्लांट से संबंधित , समय समय पर फैलने बाली वैश्विक महामारियों एवं अत्याधुनिक जांचों का दायरा इतना बढ़ चुका है की गुणवत्तापूर्ण जांच रिपोर्ट के आधार पर सही एवं सटीक इलाज मरीजों को मिल पा रहा है।

कोरोना में लैब टेक्निशियन के कार्य की राष्ट्रीय स्तर तक सरहाना की गई संघ के मीडिया प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि लैब टेक्नीशियन के पदनाम परिवर्तन की वित्तीय स्वीकृत पत्रावली आज तक लंबित है जिसे विभाग जल्द से जल्द स्वीकृति प्रदान करें।

इस उपलक्ष में सज्जन सोनी तरुण सैनी मोहन सिंह राजावत विजय सिंह गौड़ हरिशरण यादव दलबीर सिंह बलवान यादव राजेश शर्मा अमित गॉड एवं अनेकों लैब टेक्नीशियन ने लैब टेक्नीशियन दिवस पर अपने विचार रखें व मरीज के परिजनों से भी अपील की। अस्पताल परिसर की साफ सफाई आपके मरीज के साथ साथ अन्य मरीजों को भी संक्रमण से बचाती है असपताल परिसर की साफ सफाई में हम सभी का योगदान अति आवश्यक है।