April 27, 2024
  • टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग IPL के 17वें संस्करण में आज 9 वां मुकाबला खेला जाएगा। आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत होगी दिल्ली कैपिटल्स टीम से।

आईपीएल 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 20 रन से जीत हासिल की थी। वहीं, ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स से 4 विकेट का सामना करना पड़ा था।

राजस्थान और दिल्ली की टीमों के बीच होने वाले इस मैच से पहले दोनों टीमों के आंकड़ों पर एक नजर डाल लेते हैं। इन दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल इतिहास में 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनमें मुकाबला कांटे का रहा है। राजस्थान रॉयल्स ने इन मुकाबलों में 14 में जीत दर्ज की, जबकि दिल्ली की टीम ने 13 मैच जीते।

दिल्ली कैपिटल्स आज मैच जीतकर इस आंकड़े को बराबरी पर लाने का प्रयास करेगी। राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा सीजन में अब तक सिर्फ 1 मैच खेला है और उस मैच में लखनऊ को 20 रन से शिकस्त देकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया हुआ है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने भी अब तक एक ही मैच खेला है जिसमें पंजाब किंग्स ने उनको 4 विकेट से मात दे दी थी। दिल्ली की टीम अंक तालिका में आठवें नंबर पर है। अब जानते हैं कि आज के मैच में पिच कैसी रहेगी और जयपुर के मौसम की स्थिति कैसी है।