May 20, 2024

ज्यादातर हम इंडियन्स की दिन की शुरुआत चाय से होती है। चाय लवर्स की तो बात ही कुछ और है, हर मौके के लिए और हर मौसम में उनके पास चाय पीने का बहाना जरूर होता है। चाय भी हर किसी को अलग-अलग तरह से पसंद आती है। अगर आप लखनऊ से हैं या लखनऊ घूमने की प्लानिंग कर रहें तो यहां बताए गए चाय स्टॉल पर एक बार जरूर जाए, यहां के चाय कि स्वाद लेने के लिए लोगों की लंबी लाइनें भी लगती हैं।

तो आइए आपको लखनऊ की टॉप फेमस चाय पिलाने ले चलते हैं। इस जगह पर चाय पीने के बाद आप खुद भी चाय प्रेमियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

सिस्टम चाय वाला ( System Chai Wala )

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “लखनऊ” के विपुल खंड, गोमती नगर सिथ्त “सिस्टम टी ( System Chai Wala ) के संचालक पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “लखनऊ” की शान बने हुए है…

लखनऊ में सबसे लोकप्रिय “सिस्टम टी-स्टाल” जिन्होंने एक छोटी सी दुकान लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी। आज अपनी टी में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, सिस्टम टी-स्टाल” की दूकान 2010 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.लोग तारीफ करते नहीं थकते..

सिस्टम टी-स्टाल की दुकान इस कदर मशहूर है कि नेता से लेकर फिल्‍मी सितारे तक उनकी बन मक्खन के साथ चाय की चुस्‍की लेने आते हैं..इनकी चाय में ऐसी कुछ अदृश्य ताकत है जो लोगों को एक साथ लाती है। यहां तक खुद से नाराजगी को दूर करके नई राह की तरफ ले जाती है। जब इलायची, अदरक, लौंग वाली गरमा-गर्म चाय की पहली चुस्की लगती है, तो मन को धीमी सी शांति मिलती है। उसके बाद पूरी चाय खत्म होने तक अपना असर दिखा देती है सिस्टम चाय वाला की चाय की जितनी तारीफ की जाए, उतनी ही कम है। 

इस दूकान पर सुबहे से ही चाय बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है। जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है। आपकी उत्तर प्रदेश की शान “राजधानी लखनऊ यात्रा तब तक अधूरी है। जब तक आप सिस्टम चाय वाला के यहाँ की केसर चाय, मिक्स मसाला चाय, काजू चाय, चॉकलेट चाय, बाबू स्पेशल सुपर चाय का आनंद नही ले लेते।

5/7A, Vipul Khand 5, Vipul Khand 6, Vipul Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010 ( 6387143233 , 8881110014 )