May 20, 2024

व्यंजनों की भूमि लखनऊ में देखने के अलावा और भी बहुत कुछ है। नवाबी माहौल और इस शहर की हवा में लटके आलस के बीच खाना ही है जो इन्हें दौड़ाता रहता है। लजीज कबाब से लेकर मनमोहक मिठाइयों तक, लखनऊ पेटू लोगों के लिए स्वर्ग की नगरी के समान है। लखनऊ की सड़को पर दिन के अलावा आधी रात को भी भीड़ देखने को मिलती है, क्योंकि Famous Food in Lucknow में तीखा, मीठा, चटपटा आदि तो इनकी शान होती है।

यदि आप भी है खाने के शौकीन, तो हमारे इस आर्टिक्ल को जरुर देखिएगा, जिसमें आपकोे लखनऊ के मशहूर वेज और नॉन वेज खाने की जानकारी मिलेगी। यदि छुट्टियों में टूर बनाकर कुछ लजीज और हेल्दी खाने की इच्छा भी रखते हैं, तो आप लखनऊ शहर जरुर आएं।

तो चलिए जानते हैं लखनऊ में बेहतरीन जायके के लिए “मशहूर “ Milan~A Speciality Restaurant” के रेस्टोरेंट के बारे में…

अगर आप लखनऊ के बारे में थोड़ा भी जानते हैं तो आपने इस जगह के बारे में जरूर सुना होगा। चारबाग के बीच स्वस्थ, स्वादिष्ट, समृद्ध उत्तर भारतीय, तंदूरी, पंजाबी और वेज व्यंजनों का स्वाद चखने के लिए एक यह आदर्श स्थान है।Milan~A Speciality Restaurant में कदम रखते ही खाने की खुशबू आपका मन खुश कर देगी। ये नॉनवेज फूड पॉइंट मुख्य रूप से अपनी बेहतरीन चिकन काली मिर्च ,मटन कीमा कलेजी और स्पेशल फिश डिश के लिए फेमस है। 

यह रेस्टोरेंट अपने नॉनवेज फूड के लिए लखनऊ में काफी मशहूर है। अगर आपको परिवार या दोस्तों के साथ जश्न मनाना है तो यह जगह आपको परफेक्ट एंबियंस देती है। Milan~A Speciality Restaurant वेज और नॉन वेज दोनों सर्व करता है वही यहां का बटर चिकन और कढ़ाई चिकन ऐसा है कि आप इसका स्वाद भुलाए नहीं भूलेंगे। आपको यहां का एक्सपीरियंस इतना लाजवाब लगेगा कि आपको यह पूरी तरह वैल्यू फॉर मनी लगेगी।

अगर आप लखनऊ चारबाग रेल्वे स्टेशन की तरफ जाएं तो यहां आप Mutton Kali Mirch, Gravy Mutton Curry, Chicken Curry, Chicken Tikka Masala, Chicken Afghani Masala, Chicken Masala, Chicken Do Pyaza, Chicken Korma, Chicken Sagwala, Chicken Amritsari, Chicken Mughlai Garlic, Paneer Tikka Roll, Veg Kabab Roll, Mutton Roll, Chicken Roll, Veg Boti Kabab Roll, Dal Peshawari, Fish Snacks जरूर ट्राई करे।क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है। उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा ।यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। यहाँ हर एक चीज़ को जाचनें परखने के बाद इस्तमाल किया जाता हैं, वही काफी डिश में देशी घी काम में लिया जाता है।साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है। आप इनके फूड का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है! यहां इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है। अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही Milan~A Speciality Restaurant लखनऊ में हर किसी की जुबान पर छाया है।साफ़-सुथरे इस रेस्टोरेंट पर से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते हैं। जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है। स्थानीय ग्राहकों जो समय के अभाव के चलते रेस्टोरंट(Take Away) पर नहीं आ सकते, उनके लिए इस संस्थान पर Swiggy, Zomato के जरिये भी ऑनलाइन डेलिवरी की सुविधा उपलब्ध है।

आशीष जी अरोड़ा बताते हैं कि Milan~A Speciality Restaurant QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के 5 मिनट के अंदर ही टेबल पर खाने की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) कीट्टी पार्टी(kitty party) के लिए “  Milan~A Speciality Restaurant” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “Milan~A Speciality Restaurant” जैसा कोई नहीं है।

तो एक बार यहाँ का विजिट करके स्वाद के अनूठे संगम का जरूर अनुभव करें।