May 8, 2024

Explore great services for top wedding Bridal Wear Rajputi Poshak & Dress Material” in Jhotwara Jaipur.

राजस्थान जयपुर अपने राजपूती शानोशौकत सभ्यता और सुंदरता के लिए तो प्रसिद है ही वहीं राजस्थान जयपुर अपने रंग-बिरंगे पारंपरिक परिधानो के लिए भी विश्व प्रसिद है.

बदलाव की बयार सब जगह चल रही है, इससे जयपुर भी अछूता नहीं है. सुखद पहलू यह है कि यह बदलाव सकारात्मक है. लोगों में आज भी अपनी संस्कृति, सभ्यता, परंपरा, रीति-रिवाज, आभूषण, खान-पान के लिए माेह कायम है.परिधान सदियों से समाज में सभ्यता का प्रतीक रहे हैं. सुंदरता में परंपरागत परिधान तथा आभूषण चार चांद लगाते हैं.

राजसी शान के प्रतीक राजस्थानी परिधान से सुंदरता के साथ-साथ तहजीब भी छलकती है. राजपूत महिलाओं का पारंपरिक परिधान कांचली-कुर्ती हजारों की भीड़ में उनकी एक अलग ही पहचान बनाता है. अब यह परिधान अन्य समाज की महिलाओं में खासा लोकप्रिय बन गया है. शादी-विवाह हो या घर पर कोई मांगलिक कार्य महिलाएं आपकों इन राजपूती पोशाक में आसानी से दिखाई दे जाएगी. हिस्ट्रोरिकल फिल्मों से भी राजपूती पोशाक का क्रेज और बढ़ा है.

महिलाओं में इन दिनों शादी-विवाह और छोटे-मोटे परंपरागत त्योहारों पर पहनने के लिए राजूपती पोशाक का अपना क्रेज है, जिससे इसकी डिमांड बढ़ गई।

राजस्थानी वेशभूषा (पहनावा) बहुत अनोखा है. राजस्थान के लोग ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में ही रहते हैं. राजस्थान संस्कृति, राजसी किलों, शाही महलों, जीवंत त्योहारों, भोजन के साथ ही पारंपरिक वेशभूषा के लिए जाना जाता है. यहां की पारंपरिक पौशाक रंगीन और विस्तृत है, जिसे राजस्थानियों द्वारा गर्व से पहना जाता है.

इसी कड़ी में जहां बात सभ्यता और सुंदरता को एक ही साथ जोड़ने की हो तो राजस्थानी कपड़ों के आगे कुछ नहीं टिकता.

इसी बात के चलते हमने पड़ताल की जयपुर की खास राजपूती पोशाक की दूकान की और जाना के वे इतने पॉपुलर कैसे हो गए. जिन्होनें इस दुकान की राजस्थानी ड्रेस का अनुभव किया है वो बहुत खुश नसीब हैं. लेकिन जो इससे अंजान हैं उन्हें हम बताएंगे यहां की आकर्षक पौशाक की दुकान के बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जिन्हें जानने के बाद यहां आने के लिए खुद को रोक नहीं पाएंगे.

साक्षी क्रियेशन {साक्षी हैण्डलूम} (A House Of Rajasthani Women ‘s Wear)

जी हाँ हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जिन्होंने काफी कम समय में जयपुर के मशहूर कारीगरों द्वारा तैयार बुटीक सूट, पेवर सूट, डिजाइनर पौशाक राजपूताना पहनावा की बेस्ट कलेक्शन से गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है.नेता हो या अभिनेता या बाहर से आने वाले अन्य राज्यों के पर्यटक व विदेशी नागरिक सभी ”साक्षी क्रियेशन” (राजपूती पौशाक) के कपड़ो के दीवाने है.

साक्षी क्रियेशन” के डायरेक्टर लोकेंद्र सिंह धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि यह बुटीक केवल महिलाओं के लिए शुरू किया गया है. यहां राजपूती ड्रेस, राजपूती जोड़ ओढ़ना, डिजाइनर सूट, पौशाक के साथ कॉटन सूट आदि का विशेष कलेक्शन रखा गया है.

आज साक्षी क्रियेशन अपनी अव्वल उपभोक्ता सेवा और मेहनत से झोटवाड़ा जयपुर में साक्षी क्रियेशन का नाम लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है. इनका कलेक्शन एक परफेक्ट कलेक्शन होने की वजह से ग्राहक दुकान की ओर खींचे चले आते हैं.

2018 से स्थापित,साक्षी क्रियेशन ने राजपूती पोशाक में ऐसी कला में महारत हासिल कर ली है कि बिना कुछ खरीदे बाहर निकलना मुश्किल होगा!

इनके शोरूम की विशेषता वाजिब दाम के साथ समय पर ग्राहक को सेवा देना इनका परम लक्ष्य होता है.

SAKSHI HANDLOOM, 353, Khatipura Rd, Shilp Colony, Khatipura, Jhotwara, Jaipur, Rajasthan 302012 (7726851881,7726851882)