May 9, 2024

इंडिया के सबसे पॉपुलर स्नैक्स में से एक है पाव भाजी,क्या आपने ट्राई की मालवीय नगर के पास ..चौपाटी के यहां “पुराना पंडित पावभाजी” वाले के यहां की पाव भाजी?

जयपुर शहर में घूमते हुए लोगों को यहां पाव भाजी की इतनी ज्यादा वैराएटी मिलती है कि वे कनफ्यूज हो सकते हैं इनके यहां के खाने का अलग टेस्ट आपको इतना लुभाएगा कि आप इनके दीवाने हो जाएंगे..

अगर आप पावभाजी की शौकीन हैं तो के मानसरोवर SFS सर्किल के पास जयपुर चौपाटी “बॉम्बे स्पेशल पावभाजी” वालो का स्वाद जरूर चखें. यह जगह पूरे जयपुर शहर में अपने लजीज पाव-भाजी के लिए मशहूर है.चटपटा व स्वादिष्ट खाने के शौकीन लोग हर शाम को “बॉम्बे स्पेशल पावभाजी” की दुकान पहुंच जाते हैं.

बटर के साथ बनी यहां की ताजी पाव-भाजी को जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी। दिलचस्प बात ये है कि यहां की पाव-भाजी का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाएग ”बॉम्बे स्पेशल पावभाजी” अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद के कारण आज जयपुर के कई हिस्सों में अपनी एक अलग पहचान बना रखी है।

यहां की पाव भाजी काफी जायकेदार लगती है,इस दूकान को चलाने वाले प्रेम शर्मा ने अपनी शुरुवात चित्रकूट में एक छोटी सी स्टाल लगाकर की जिसके बाद बदलते समय के साथ साथ अपने काम को आगे बढ़ाते हुए जयपुर के रामनिवास बाग स्थित मसाला चौक में नई पहचान दी। इनके व्यंजनो में बढ़िया स्वाद के कारण जयपुर के लोग इनकी पाव भाजी के दीवाने हो गये. इसके बाद प्रेम शर्मा ने मानसरोवार जयपुर चौपाटी में भी सफलता हासिल की और आज जयपुर में भी अपनी एक अलग पहचान बनाये हुए है.जयपुर के लोगो पर तो मानो इनके हाथ का जादू सा ही हो गया हो.

अगर आप ने इनके हाथ के बनीं पाव भाजी का जायका ले लिया तो शायद ही कभी भूल पाएंगे.यह जगह आधी रात तक खुली रहती है और यंगस्टर्स यहां आना खासतौर पर पसंद करते हैं.जयपुर आएं तो एक बार इस जगह बॉम्बे स्पेशल पावभाजी का स्वाद लेने के लिए जरूर आएं.