April 28, 2024

नगर परिषद कोटपूतली की वार्षिक बजट बैठक आयोजित

वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 02 अरब 90 करोड़ 72 लाख रूपयों का बजट पारित

40-50 बीघा भूमि में ईकॉलोजिकल डिस्ट्रीक्ट पार्क बनवाये जाने की घोषणा

वार्ड पार्षदों ने उठाये सवाल, कहा :- पार्षदों की अनुशंषा पर नहीं हो रहे है विकास कार्य, अधिकारी-कर्मचारी नहीं सुनते है पार्षदों की

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

स्थानीय नगर परिषद की वार्षिक बजट बैठक शनिवार को परिषद सभागार में सभापति पुष्पा सैनी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में छीटपुट हंगामे के बीच वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 02 अरब 90 करोड़ 72 लाख रूपयों का वार्षिक बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया।

बैठक में पार्षदों ने नगर परिषद अधिकारियों व कर्मचारियों पर जनप्रतिनिधियों की बात नहीं सुने जाने का आरोप लगाया। कुछ पार्षदों को यह भी शिकायत थी कि उनके वार्ड में बिना पार्षदों की अनुशंषा के कार्य किये जा रहे है। पार्षदों ने अनुशंषा के आधार पर ही विकास कार्य की बात कही। इस पर कस्बे के विकास व सौन्दर्यीकरण के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाने एवं वार्ड पार्षदों के वार्डो में उनकी अनुशंषा पर ही विकास कार्य का निर्णय लिया गया।

बैठक में शिरकत करते हुए क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि आपसी समन्वय व सहयोग से ही कस्बे का विकास सम्भव है। इसके लिए जनप्रतिनिधि व अधिकारियों को मिलकर कार्य करना होगा। अगर कोई अधिकारी आपकी बात नहीं सुनता है तो उसे बदल देगें। लेकिन जनप्रतिनिधि भी अपना सहयोग देना शुरू करें। राज्यमंत्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार के बजट में नगर परिषद क्षेत्र में 35 किमी सडक़ों की घोषणा की गई है। जिसका सबको लाभ होगा।

उन्होंने बताया कि परिषद क्षेत्र में 40-50 बीघा भूमि में सभी सुविधाओं से सुसज्जित ईकॉलोजिकल डिस्ट्रीक्ट पार्क बनाये जाने के प्रयास किये जा रहे है। जिसमें वॉकिंग टै्रक, ओपन जिम, सार्वजनिक सुविधायें, पार्किंग आदि भी डवलप की जायेगी। इसके लिए जमीन भी चिन्हित की जा रही है। वहीं स्टेडियम निर्माण के लिए 5 करोड़ रूपयों की राशि स्वीकृत हुई है। कस्बे में बीडीएम अस्पताल के पीछे स्वीकृत नये बिजली घर का निर्माण अगले सप्ताह से शुरू हो जायेगा।

बैठक में आयुक्त फतेह सिंह मीणा, एक्सईएन दीपक मीणा, एईएन अनिल जोनवाल, पार्षद मनोज गौड़, उमेश आर्य, मीनू बंसल, रेणू अग्रवाल, प्रमोद गुरूजी, राकेश सैनी, आनन्द सैनी, नाहरसिंह पायला, रामकरण सुद, कपिल चौहान, ताराचंद वाल्मिकी, एड. शिम्भुदयाल सैनी, प्रदीप सैनी, विष्णु भाटी, ममता रावत, सोनू आर्य, पूजा कटारिया, राजेन्द्र मीणा, तारा पूतली, गंगाराम वर्मा समेत पार्षदगण मौजूद थे।

चन्द्रशेखर आजाद की मूर्ति लगवाये जाने को लेकर सौंपा ज्ञापन :- बजट बैठक से पूर्व समाजसेवी रतनलाल शर्मा, भाजपा नेता शंकर लाल कसाना, प्रवीण शर्मा, मोहित शर्मा, राकेश गुर्जर, संदीप चौधरी, सतीश चौधरी समेत अन्य ने सभापति पुष्पा सैनी व आयुक्त फतेह सिंह मीणा को ज्ञापन सौंपकर कस्बे के आजाद चौक में स्वतंत्रता सेनानी चन्द्रशेखर आजाद की मूर्ति लगवाये जाने की मांग भी की।