April 16, 2024

जयपुर.विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने निष्क्रिय जिला अध्यक्षों को बदलना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीजेपी ने शनिवार को 8 जिला अध्यक्षों को निष्क्रिय मानते हुए हटा दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया के निर्देश के बाद प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार देर शाम को 8 जिला अध्यक्षों को हटा नए जिला अध्यक्षों की घोषणा की.

इनमें बीकानेर शहर से विजय आचार्य, बीकानेर देहात से जालम सिंह भाटी, अलवर उत्तर से उम्मेद सिंह भाया, अलवर दक्षिण से अशोक गुप्ता, भरतपुर से ऋषि बंसल, सवाई माधोपुर से सुशील दीक्षित, बाड़मेर से स्वरूप सिंह खारा और बालोतरा से बाबू सिंह राजगुरु को अध्यक्ष बनाया गया है.

पार्टी ने संगठन में फेरबदल के साथ ही गुटबाजी भुला सक्रिय पदाधिकारियों को अध्यक्ष पद सौंपा है.इनमें विजय आचार्य को बीकानेर शहर जिला अध्यक्ष बनाया गया है.वे दूसरी बार जिलाध्यक्ष बने हैं.वहीं बीकानेर से पार्टी ने एक बार फिर जालम सिंह को देहात की जिम्मेदारी देकर संगठनात्मक तालमेल बनाने की कोशिश की है.बता दें कि जालम सिंह भाटी बीकानेर देहात भाजपा के तीसरी बार भाजपा ज़िलाध्यक्ष बने हैं.जालम सिंह भाटी इससे पहले वसुंधरा राजे सरकार के वक्त भी ज़िलाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभल चुके हैं.युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल को भरतपुर का जिला अध्यक्ष बनाकर पुराने कार्यकर्ताओं को फिर से मुख्यधारा में लाया गया है.

तहलका डॉट न्यूज़