May 19, 2024

विधायक कोष से 40 दिव्यांगजनों को स्कुटियों का वितरण

यादव ने कहा :- हमेशा गरीब, पीडि़त व जरूरतमंद के हित में चलती है मुख्यमंत्री गहलोत की कलम

कोटपूतली:(संजय जोशी)

क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव द्वारा विधायक कोष से स्वीकृत 40 दिव्यांगजनों को शनिवार को कस्बा स्थित पंचायत समिति परिसर में स्कुटियों का वितरण किया गया।

इस मौके पर बतौर समाज कल्याण मंत्री कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए यादव ने दिव्यांगजनों को स्कुटियां प्रदान की। समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष बीत जाने पर जीतनी उपलब्धियां राज्य सरकार की है, उतना ही विकास कोटपूतली क्षेत्र का भी हुआ है।

गहलोत सरकार में समाज कल्याण विभाग में अपने अनुभवों को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि इस विभाग में जरूरतमंद, पीडि़त व नि:शक्तजन के लिए सर्वाधिक कार्य करने का अवसर है। उन्होंने पालनहार, समाज कल्याण पेंशन जैसी विभिन्न योजनायें गिनवाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत की कलम हमेशा गरीब, जरूरतमंद व पीडि़त के हित में चलती है। यादव ने राजनीति को मानव सेवा का सबसे बड़ा धर्म भी बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान नेहा गुर्जर ने की। इस मौके पर सभी दिव्यांगों को स्कुटी की चाबियां वितरित की गई। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में पीसीसी मेम्बर मधुर यादव, प्रधान प्रतिनिधि इन्द्राज रावत, सभापति प्रतिनिधि एड. दुर्गा प्रसाद सैनी, बीडीओ शशिबाला, सहायक कलक्टर सूर्यकांत शर्मा, तहसीलदार अभिषेक सिंह, डीएसपी गौतम कुमार, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छीत्तरमल सैनी समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद थे। सभी अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। स्कुटियां पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिले हुए नजर आये। राज्यमंत्री यादव ने जल्द ही दो चरणों में देहात व कस्बे के सभी दिव्यांगजनों को चिन्हित कर स्कुटियां दिये जाने का आश्वासन भी दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।