May 5, 2024

जयपुर ग्रामीण सांसद ने शुक्रवार रात्रि को पूरानी सब्जी मंडी में हुई लूट की घटना की ली जानकारी

राठौड़ से मिले मृतक विकास प्रजापति के परिजन

जयपुर रेंज आईजी उमेश चन्द्र दत्ता से दुरभाष पर बात कर घटनाक्रम के खुलासे की माँग

कहा :- राज्य सरकार जनता की सुरक्षा के प्रति अपनी जिम्मेदारी भूल चुकी है

कोटपूतली:(संजय जोशी)

जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कस्बे के पूरानी सब्जी मंडी पहुँचकर शुक्रवार देर रात्रि इलैक्ट्रीक की दुकान में हुई लूट व फायरिंग की घटना की जानकारी ली।

स्थानीय व्यापारियों से मुलाकात करते हुए राठौड़ ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। अपराधी बैखोफ होकर जनता की मेहनत की कमाई लूट रहें है और पुलिस हाथ मल रही है। यहां पर हुई घटना को देखकर लगता है अपराधी बड़ी फुरसत में थे और उन्हें पुलिस का कौई खौफ नहीं था। स्थिति यह रही है कि अपराधियों के फायर करने पर पुलिस द्वारा जवाबी फायंिरग भी नहीं की गई। सरकार ने पुलिस के हाथ बांधे हुए है और उनके पास साधनों का भी अभाव है, जनता की सुरक्षा छोडकऱ पुलिस मंत्रियों और विधायकों की सुरक्षा में लगी हुई है। एटीएम लूट, चोरी और डकैती जैसी घटनाएं आम हो चुकी है, प्रदेश में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा जहां इस प्रकार की घटनाएं नहीं रही। जब सरकार ही बेबस होगी तो आमजन अपनी सुरक्षा कैसे करेगा।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा गहलोत सरकार ने राजस्थान को पांच साल पीछे धकेल दिया और अपराधों में टॉप पर पहुंचा दिया। राजस्थान में बहन-बेटियों को सम्मान की परम्परा रही है लेकिन आज यहां पर बहन बेटियां अकेली निकलने में भी घबराती है। पिछले 4 सालों में राजस्थान की सरकार ने जो काम किए है वे जनता के सामने हैं। राजस्थान के हालात किसी से छुपे नहीं है। राजस्थान की भ्रष्ट सरकार ने युवाओं के सुनहरे भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। भ्रष्टाचार के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

राजस्थान की बदतर स्थिति से आक्रोशित जनता ने प्रदेश से कांग्रेस को उखाड़ फैकने का संकल्प ले लिया है। वहीं विगत देवउठनी एकादशी 04 व 05 नवम्बर की मध्य रात्रि को कस्बे के मौहल्ला बड़ाबास में हुई विकास प्रजापति नामक युवक की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु के मामले में मृतक के परिजनों व संघर्ष समिति सदस्यों ने भी कर्नल राठौड़ से घटनाक्रम की स्पष्ट जाँच व दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करवाये जाने की मांँग की।

राठौड़ ने जयपुर रेंज आईजी उमेश चन्द्र दत्ता से दोनों ही घटनाओं के बारे में दुरभाष पर चर्चा करते हुए जल्द से जल्द खुलासे की माँग की। साथ ही इस सम्बंध में उन्होंने डीएसपी गौतम कुमार से भी चर्चा की।