May 4, 2024

योजना के तहत ईकेवाईसी को लेकर बैठक का हुआ आयोजन

बीसीएमओ डॉ. बिजेय यादव ने जल्द से जल्द ईकेवाईसी पूर्ण करने के दिये निर्देश

कोटपूतली:(संजय जोशी)

राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत ईकेवाईसी किये जाने को लेकर सोमवार को बीसीएमओ डॉ. बिजेय यादव की अध्यक्षता में खण्ड कार्यालय में ईकेवाईसी प्रभारी कार्य योजना एवं मॉनीटरिंग हेतु डाटा एन्ट्री ऑपरेटरों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बीसीएमओ डॉ. यादव ने आयुष्मान चिरंजीवी कार्ड बनाने हेतु एप व ऑनलाईन साईट के बारे में जानकारी देते हुए प्रतिदिन मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये।

बीपीएम विजय तिवाड़ी ने सभी डाटा एन्ट्री ऑपरेटरों को पुन: मोबाईल एप व ऑनलाईन साईट के बारे में बताया। बीसीएमओ ने सीएचओ, एएनएम व आशा की टीम बनाकर संयुक्त कार्ड का कार्य सम्पादित करने, डाटा ऑपरेटरों द्वारा मॉनीटरिंग करके संस्था प्रधान को अवगत करवाने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी भी कार्मिक द्वारा उक्त कार्य के प्रति लापरवाही बरती जाती है तो वह विभागीय कार्यवाही के लिए स्वयं जिम्मेदार होगा।

उन्होंने कहा कि आमजन आयुष्मान चिरंजीवी कार्ड की अपने किसी भी नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर भी ईकेवाईसी करवा सकते है। वहीं सभी सीएचओ, एएनएम व आशा डोर टु डोर सर्वे कर ईकेवाईसी करेगें। बीपीएम विजय तिवाड़ी ने कहा कि उक्त कार्य को शीघ्र पूर्ण करने हेतु सोमवार को सभी सीएचओ व डीईओ को पुन: एप व ऑनलाईन साईट का प्रशिक्षण दिया गया।

ताकि ब्लॉक का लक्ष्य शीघ्र अर्जित किया जा सके।

उन्होंने बताया कि खण्ड कोटपूतली का 77037 का लक्ष्य है। जिसमें से 6525 ब्लॉक कोटपूतली एवं 3994 ब्लॉक पावटा समेत कुल 10519 का लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया। शेष लक्ष्य को आगामी एक सप्ताह में पूर्ण कर लिया जायेगा।