May 10, 2024

कोटपुतली:(संजय जोशी)
ग्राम पंचायत नारेहड़ा के आदर्श विकास समिति द्वारा निरंतर सेवा कार्य किए जा रहे है। जिसके दौरान आर्थिक रूप से कमजोर बेटियों व महिलाओं को संबल प्रदान करते हुए सहयोग कर रहे है।

आदर्श विकास समिति के द्वारा बुधवार को वाल्मिक समाज की गरीब बेटियो को कन्यादान के रूप में दो कूलर भेट किए गए हैं। जिस पर बच्चियों के पिता ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हम जैसे गरीब परिवारों की मदद के लिए कोई आगे नहीं आता परंतु आदर्श विकास समिति ने हमारी जो मदद की है वह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। इससे पुर्व भी समिति ने गांव में दो गरीब बेटियों की शादी के लिए कन्यादान के रूप में साड़ियां, वस्त्र, कूलर तथा विधवा व आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को सिलाई मशीन भेंट की थी।

समिति के सदस्यों ने बताया कि समिति का लक्ष्य है गांव में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की बहन बेटियों की शादी , शिक्षा , स्वास्थ्य जैसी हर प्रकार से समिति के द्वारा जो भी मदद संभव हो पाती है वह करने का पूरा प्रयास किया जाता है साथ ही गांव के विकास के लिए भी निरंतर प्रयास किया जा रहा है। जिसमें सभी ग्राम वासियों का आर्थिक रूप से सहयोग रहता है यह समिति ग्राम वासियों के सहयोग के द्वारा ही संचालित की जा रही है।

तहलका डॉट न्यूज