May 12, 2024

सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रैस वार्ता को किया सम्बोधित

कहा :- गहलोत सरकार के घोटालों से चल रही देश भर की कांग्रेस, राहुल की रीलॉचिंग पर सरकार कर रही है 500 करोड़ रूपये खर्च

कोटपूतली:(संजय जोशी)

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर जन आक्रोश यात्रा को लेकर राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से रीलॉन्चिंग की जा रही है। इस यात्रा पर 500 करोड रुपए खर्च हो रहे हैं। राहुल गांधी की 5 वीं बार इमेज रिलॉन्चिंग के लिए करोड़ो रूपये खर्च करना कांग्रेस पार्टी का दुर्भाग्य है।

भारत जोड़ो यात्रा में जय सियाराम के नारे लगाए जाने को लेकर राज्यवर्धन ने कहा कि कांग्रेस मौका परस्त है, राहुल गांधी द्वारा नई-नई हिन्दूत्व की राह पकडऩे से कुछ नहीं होगा। भाजपा इस देश की संस्कृति की रक्षा करने वाली पार्टी है, कांग्रेस पायरेटेड है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में जनसभाओं व घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, अब जब राहुल गांधी राजस्थान आयें है, तब क्या वो गहलोत सरकार से उन वादो को पूरा करवायेगें।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार की अति हो चुकी है, ऐसा भ्रष्टाचार आज तक देखने को नहीं मिला। प्रदेश में सरकार एवं शासन का राज नहीं है, यहां तो माफियाओं का राज है। कौन दिल्ली में आलाकमान को ज्यादा पैसा पहुंचाएगा बस इन्हीं मुद्दों पर चार साल से कार्यक्रम चल रहा है। कांग्रेस के तो चरित्र में ही घोटाला भरा हैं चाहे वह इन्दिरा रसोई घोटाला हो, बिजली घोटाला, या पेपर लीक घोटाला, अवैध बजरी घोटाला, राजस्थान आज घोटालों का प्रदेश बन गया है।

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में कहा था कि अवैध खनन को लेकर कानून बनाया जाएगा, लेकिन आज परिस्थितियां ऐसी बन चुकी है कि कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता खनन मंत्री पर खनन माफिया बनने के आरोप लगा रहें है। राजस्थान में अब तक 15 बार भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं, लेकिन भाजपा की मांग पर इस भ्रष्ट कांग्रेस सरकार ने सीबीआई की जांच करवाने के लिए मना कर दिया, जांच होती तो कांग्रेस के बड़े राजनैतिक लोग कानून के दायरे में आते। क्योंकि कांग्रेस व सरकार के लोग इस भ्रष्टाचार के खेल में शामिल है।

राजस्थान की भ्रष्ट सरकार ने युवाओं के सुनहरें भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। एनसीआरबी के 2021 के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में 70 फीसदी भ्रष्टाचार के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। राठौड़ ने कहा कि इससे ज्यादा और क्या राजस्थान में भ्रष्टाचार होगा जब शिक्षकों से भरी सभा में मुख्यमंत्री द्वारा पूछा गया की क्या ट्रांसफर में भ्रष्टाचार होता है तो शिक्षकों ने जवाब दिया की पूरी तरीके से भ्रष्टाचार होता है, बिना पैसे दिए ट्रांसफर नहीं होता है।

कांग्रेस सरकार ने कानून बना दिया की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा किसी भी विधायक व जनप्रतिनिधि पर कार्यवाही करने से पहले सरकार की अनुमति लेनी होगी। राठौड़ ने कहा कि यह सुनने में आया है कि भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग के लिए 500 करोड़ रूपये खर्च हो चुके हैं, वहीं दूसरी ओर इस कांग्रेस सरकार ने आरटीआई कार्यकर्ता की क्या दुर्दशा की थी सबको पता है। उन्होंने कहा कि भाजपा जन आक्रोश यात्रा के माध्यम से 75 हजार किलोमीटर की यात्रा करेगी, इस यात्रा के माध्यम से गांवों व शहरों में चौपाल और नुक्कड़ सभाएं आयोजित होगी।

यात्रा के पहले दिन लगभग 6 हजार 500 किमी की यात्रा सब विधानसभाओं में पूरी हो चुकी है। 1300 से अधिक नुक्कड़ सभाएं, एवं 1400 से अधिक चौपाल हो चुकी है। लाखों की संख्या में सरकार से पीडि़त जनता भाजपा की इस यात्रा में शामिल हो रही है। प्रैस वार्ता में प्रदेश मंत्री लक्ष्मीकांत भारद्वाज, मीडिया संयोजक पंकज जोशी, सह संयोजक अशोक सिंह शेखावत व शैलेंद्र धाबाई आदि भी मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज