May 29, 2024

रविवार शाम झालावाड़ जिले के चवली चौराहा पहुँची यात्रा

कोटपूतली:(संजय जोशी/मनोज पंडित)

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा विगत 07 सितम्बर को कन्या कुमारी से शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा रविवार शाम मध्यप्रदेश की सीमा से राजस्थान में प्रवेश किया। यात्रा का रात्रि विश्राम झालावाड़ जिले के चवली चौराहे पर होगा। युवा कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष राकेश रावत उक्त यात्रा से प्रदेश यात्री के तौर पर जुड़े है।

रावत ने बताया कि यात्रा की औपचारिक शुरूआत सोमवार 5 दिसम्बर को सुबह 6 बजे से होगी। उक्त यात्रा प्रदेश की 7 जिलों की 18 विधानसभा क्षेत्रों से होती हुई हरियाणा में पहुँचेगी। उक्त यात्रा 17 दिनों तक राजस्थान के 7 जिलों में 520 किमी का सफर तय करेगी। जिसमें 67 स्थानों पर ठहराव व नुक्कड़ सभाओं का आयोजन होगा। यह यात्रा लगभग 3570 किमी का पैदल सफर तय करके कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुँचकर समाप्त होगी।

रविवार को यात्रा के स्वागत स्थल पर पीसीसी कार्यालय प्रभारी ललित तुनवाल, राजस्थान युवा कांग्रेस के कार्यालय प्रभारी राहुल यादव, पीसीसी सचिव राजेन्द्र यादव व युकां विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष राकेश रावत ने प्रदेश यात्रियों को पास वितरण किया। पीसीसी की ओर से 3 हजार पदाधिकारियों को प्रदेश यात्री के रूप में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में रावत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में यात्रा से सभी जाति, वर्गो व धर्मो के आमजन को जोडऩे के लिए लगातार आमंत्रण पत्रों का वितरण किया था। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश में भाई से भाई को लड़ाकर एवं भारतीय समाज में धर्म व सम्प्रदाय के आधार पर नफरत का बीज बोकर राज करना चाहती है। जबकि कांग्रेस नेता राहुल गाँधी इसी नफरत के विरूद्ध शांति, एकता, भाईचारा, समरसता व एकजुटता का संदेश देने के लिए देश की सडक़ों पर उतरे है।

देश में बढ़ती हुई महंँगाई, बेरोजगारी समेत अन्य ज्वलंत राजनैतिक मुद्दे है। जिन पर भाजपा को जवाब देना चाहिये।

तहलका डॉट न्यूज