May 3, 2024
  • प्रेस नोट जारी कर यादव पर लगाया आरोप, कहा पहले ये बताये दो माह पूर्व दिये इस्तीफे का क्या हुआ

कोटपूतली:(संजय जोशी) कोटपूतली विधायक व गहलोत सरकार में गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव द्वारा दो दिन पूर्व एक निजी चैनल को दिये गये अपने बयान में कोटपूतली को राज्य सरकार द्वारा 31 दिसंबर तक जिला ना बनाये जाने पर अपने पद व कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिये जाने की चेतावनी को भाजपा नेता मुकेश गोयल ने चुनावी नौटंकी करार दिया है।

इस संबंध में प्रेस नोट जारी करते हुए उन्होंने कहा कि यह चुनावी वर्ष है। आने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी संभावित हार की बौखलाहट के चलते वे नौटंकी कर कोटपूतली की जनता को बरगलाना चाहते है। गोयल ने आरोप लगाया कि दो माह पूर्व राज्य सरकार के सियासी संकट के समय भी इन्होंने इस्तीफा दिया था।

पहले जनता व प्रेस के समक्ष यह स्थिति स्पष्ट करनी चाहिये कि उस इस्तीफे का क्या हुआ। पिछले चार वर्षाे में कोटपूतली की जनता से किये गये चुनावी वादे को पूरा करने में राज्यमंत्री असफल रहे है। चुनाव के समय मात्र ढ़ाई वर्षाे में कोटपूतली को जिला बनाने का आश्वासन जनता को दिया था। इसका जवाब भी जनता चाहती है।

गोयल ने यह भी कहा कि गहलोत सरकार की साख भ्रष्टाचार के मामले में पूरे देश में गिरी है। साथ ही कोटपूतली में भी भ्रष्टाचार चरम पर है। इसमें राज्यमंत्री यादव की अहम भुमिका है। आने वाले दिनों में राज्य सरकार के सम्भावित नेतृत्व परिवर्तन में इनका मंत्री पद छीनने की सम्भावना है। जिसकी बौखलाहट में इस प्रकार की बयानबाजी हो रही है। कांग्रेस पार्टी व सरकार में इस प्रकार की भाषणबाजी आम हो चली है। कोटपूतली से गृह राज्यमंत्री होने के बावजुद भी यहाँ अपराध निरन्तर बढ़ रहा है।

क्षेत्र की कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। साथ ही राजस्थान अपराधियों की शरणस्थली भी बन गया है। कोटपूतली में गोली चलना आम बात हो चुकी है। स्कूली विद्यार्थियों तक भी हथियार पहुँच रहे है। इसके लिए भी गृह राज्यमंत्री यादव सीधे तौर पर जिम्मेदार है। विगत दिनों जन्मदिवस के अवसर पर प्रेस वार्ता बुलाये जाने के बावजूद भी देर रात्रि को यह बयान देना बेहद हास्यास्पद है। कोटपूतली नगर परिषद के पास बिजली का बिल भरने के पैसे नहीं है। इसके बावजुद भी रोड़ के बीचो बीच डिवाईडर लगाकर पैसों की बर्बादी व आम जनता को परेशान किये जाने का काम किया जा रहा है।

गोयल ने कहा कि आने वाले समय में पद व पार्टी के साथ-साथ इनके कोटपूतली छोडऩे की भी सम्भावना गहरा गई है। गोयल ने आरोप लगाया कि एक माह पूर्व से ही इस इस्तीफे के नाम पर ड्रामे की पटकथा लिखी जा रही थी। इसके माध्यम से यहाँ की जनता के साथ राजनैतिक षड्यंत्र रचा जा रहा है। इस मुर्खता भरे बयान से कोटपूतली को जिला बनाने में बड़ी अड़चन इन्होंने स्वयं ही इस प्रकार के बयान देकर पैदा कर दी है।

गोयल ने इस अनुशासनहीनता पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव को पार्टी व पद से बर्खास्त किये जाने की माँग की। गोयल ने कहा कि कोटपूतली के समर्थन में अन्य जगहों के विधायकों द्वारा समर्थन की बात की जा रही है। जबकि कुछ माह पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत की कोटपूतली में हुई रैली में स्वयं नीमकाथाना विधायक ने इसका विरोध करते हुए यहाँ की धरती पर नीमकाथाना को जिला बनाने की पैरवी की थी। यही नहीं बहरोड़ विधायक बलजीत यादव भी अपनी अलग माँग रख रहे है। यह राज्य सरकार द्वारा सभी विधायकों को आपस में लड़वाकर कोई भी जिला नहीं बनाने का सुनियोजित षड्यंत्र है।

तहलका डॉट न्यूज