May 19, 2024

भारत की प्रथम महिला प्रधानमंन्त्री श्रीमती इंदिरा गांधी आयरन लेडी भारत रत्न को पुण्यतिथि पर याद किया

कोटपूतली:(संजय जोशी)- आजादी के अमृत महोत्सव अन्तर्गत मूलचंद प्रभुदयाल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पवाना अहीर मे सरदार वल्लभ भाई पटेल पूर्व गृह मंत्री की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया तथा एकता दौड (स्टेच्यू ऑफ यूनिटी) कराई गई। साथ ही अदम्य साहस की धनी भारत रत्न श्रीमती इंदिरा गांधी प्रथम महिला प्रधानमंन्त्री अखंड भारत को गठित करने वाली आयरन लेडी को भी उनकी पुण्यतिथि पर याद किया गया।

प्राचार्य महेश चंद यादव ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाते हुये बताया कि यह अवसर हमें राष्ट्र की सुरक्षा , एकता और अखण्डता को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करता है।

प्रवक्ता रामकरण यादव पुरस्कृत प्राध्यापक,कन्हैयालाल खींची,अजय छींपी,सुमन चौहान,बृजलाल शर्मा आदि ने अपने विचार रखते हुये कहा कि भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल द्वारा स्वतन्त्रता प्राप्ति के बाद देशी रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत का निर्माण करने का कार्य भुलाया नहीं जा सकता। गरीब की सेवा को ही ईश्वर की सेवा तथा एक भारत मजबूत भारत संकल्प के पर्याय दोनों महान विभूतियों की देश प्रेम की भावना हर भारतीय को एकता का संदेश देती है।

तहलका डॉट न्यूज़