May 7, 2024

राजमार्ग की सर्विस लेन पर संजीवनी अस्पताल के निकट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम लूट का मामला

विगत शनिवार-रविवार की रात्रि 3 बजे दिया घटना को अन्जाम

कोटपुतली :(मनोज पंडित)

क्षेत्र में चोरों के हौंसले बुलन्द है, चोरों द्वारा लगातार चोरी की वारदातें कारित की जा रही है। कोटपूतली क्षेत्र में विगत शनिवार-रविवार की रात्रि करीब 3 बजे जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस लाईन पर संजीवनी अस्पताल के निकट स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को दो गाडिय़ों में सवार होकर आये अज्ञात बदमाशों ने महज 8 मिनट में ही लूट लिया। चोर गैस कटर से एटीएम को काटकर करीब 15 लाख रूपये लेकर फरार हो गये।

एटीएम को काटते वक्त बैंक में सायरन भी बजा लेकिन पुलिस के आने से पहले ही बदमाश एटीएम को लूट कर उसमें रखी नकदी लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पर एएसपी विधा प्रकाश, डीएसपी गौतम कुमार, एसएचओ सवाई सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता मौके पर पहुँचा। पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया तो उसमें बदमाशों द्वारा एटीएम लूट की घटना स्पष्ट तौर पर नजर आ रही है। फुटेज के अनुसार बदमाश गाड़ी में सवार होकर आए थे फिर एटीएम लूट कर फरार हो गए।

बैंक के अधिकारियों ने बताया कि एटीएम मशीन में पहले 11 लाख रुपए थे। शुक्रवार शाम को ही बैंक के कर्मचारियोंं ने एटीएम में 5 लाख रूपये और डाले थे। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने वारदात को अन्जाम देने से पूर्व एटीएम की रैकी भी की है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी भी करवाई, लेकिन बदमाश पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाये।

लूट की घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। जिसमें तीन बदमाश दिखाई दे रहे हैं जबकि अन्य बदमाश कार में बैठे थे। पुलिस द्वारा चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में कस्बे के डाबला रोड़ पर राजकीय पाना देवी कन्या महाविधालय के सामने लगे एटीएम एवं राजमार्ग पर ही मोरीजावाला धर्मशाला के पास लगे एटीएम को भी लूटने के प्रयास किये गये थे।