May 3, 2024

₹8 में सम्मान पूर्वक स्वादिष्ट खाना

कोटपुतली:(संजय कुमार जोशी) पिछले दिनो 18 सितंबर 2022 को राजस्थान में 750 इंदिरा रसोई का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया । इस क्रम में कोटपूतली में कृषि मंडी व बीडीएम अस्पताल में इंदिरा रसोई योजना का उद्घाटन गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने किया ।

पहले ही दिन दोनों रसोइयों में लगभग 400 से ज्यादा लोगों ने खाना खाया आज 11वे दिन 600 से ज्यादा लोग रोज खाना खा रहे हैं रसोई संचालक ओपन फॉर स्माइल एन जी ओ के संयोजक अर्जुन सक्सेना ने बताया कि 1 हफ्ते के भीतर इस रसोई को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है । अकेले कृषि मंडी में 400 से ज्यादा लोग रोज खाना खा रहे हैं।

बता दें कि यह सरकार की फ्लैगशिप योजना के अंतर्गत संचालित है, जिसे स्वायत शासन विभाग द्वारा संचालित किया जा रहा है । नगर परिषद कमिश्नर फतेह सिंह मीणा का कहना है कि जिस तरह लोगों को कम लागत पर भोजन उपलब्ध करा रही है वह प्रशंसनीय है ।

मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने पिछले सप्ताह रसोई का उद्घाटन करते हुए इस योजना की प्रशंसा की थी सहायक राजस्व निरीक्षक सौरभ गुप्ता ने कहा कि 8 रुपे में लोगों को सम्मान पूर्वक स्वादिष्ट भोजन दोनों समय दिया जा रहा है । कोई भी व्यक्ति वहां आकर खाना खा सकता है खाने की गुणवत्ता काफी अच्छी व पौष्टिक है संचालक अरुण सक्सेना ने बताया कि रसोई में वे कभी-कभी हलवा, खीर , पनीर की सब्जी , पूरी इत्यादि भी परोसते है । भोजन में पांच रोटी सब्जी दाल व चार परोसा जाता है । खाना खाने वालों लोगों ने उनका रसोई के खाने की तारीफ की तथा सरकार की इस योजना की प्रशंसा की है ।