May 4, 2024

खनन ग्रस्त संघर्ष समिति समेत विभिन्न संगठनों ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर की कार्यवाही की माँग

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

डाबला रोड़ पर भारी वाहनों की नो एन्ट्री की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है। कस्बे के मुख्य चौराहा से निकटवर्ती ग्राम नारेहड़ा तक भारी वाहनों की नो एन्ट्री की मांग को लेकर मंगलवार को समाजसेवी राधेश्याम शुक्लावास के नेतृत्व में खनन ग्रस्त संघर्ष समिति, डॉ. अम्बेडकर विचार मंच, भीम आर्मी समेत विभिन्न संगठनों ने डाबला रोड़ पर विश्वकर्मा मंदिर पर एकत्रित होकर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुँचकर एसडीएम ऋषभ मण्डल को उक्त मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। जिस पर एसडीएम ने शीघ्र ही उचित कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया।

राधेश्याम शुक्लावास ने बताया कि डाबला रोड़ पर भारी वाहनों की नो एन्ट्री की माँग को लेकर पूर्व में भी धरना प्रदर्शन किये गये थे। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा वर्ष 2017-18 में नो एन्ट्री लागु की गई थी। चौलाई मोड़ व कृपा का तिबारा पर साईन बोर्ड भी लगाये गये थे। लेकिन एक वर्ष बाद ही स्थिति पहले जैसी हो गई। डाबला रोड़ पर भारी वाहनों के आवागमन से आये दिन दुर्घटनायें होती रहती है।

विगत कुछ दिनों पूर्व ही एक ट्रक ने स्कूल से आ रही एक बच्ची को कूचल दिया था। जिससे गुस्साई भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी थी। जिस पर पुलिस प्रशासन से तत्परता दिखाते हुए स्थिति पर काबु पा लिया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम शुक्लावास व कोटपूतली थाना प्रभारी सवाई सिंह ने उच्चाधिकारियों को पत्र प्रेषित कर डाबला रोड़ पर पानादेवी कन्या महाविद्यालय समेत सरकारी व प्राईवेट शिक्षण संस्थानों, दुकानदारों सहित भीड़ भाड़ का क्षेत्र होने से दुर्घटना होने का खतरा बताते हुए नो एंट्री कि मांग की थी। जिस पर प्रशासन ने करीब एक माह से सुनवाई नहीं की। इस पर मंगलवार को धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

इस दौरान शुक्लावास सरपंच सचिन यादव, दाताराम यादव, खडब सरपंच मालाराम गुर्जर, नारेहडा सरपंच संतू सिंह, समाजसेवी रतनलाल शर्मा, टसकोला सरपंच, पार्षद रेणु अग्रवाल, पार्षद तारा पूतली, पूर्व तहसीलदार रामनिवास यादव, महेश सैनी, राजेन्द्र यादव जगदीशपुरा, पूर्व गिरदावर रामनिवास यादव, जगदीश आर्य, राजेन्द्र चौधरी, अरविंद, बनवारीलाल शास्त्री, सुधीर भारद्वाज, धर्मवीर गुर्जर, शीशराम रावत, कृष्ण रावत समेत अन्य मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज