May 19, 2024

दो दिन पूर्व ग्राम नांगड़ीवास निवासी युवक की हुई थी हत्या

कोटपूतली: संजय कुमार जोशी

स्थानीय थाना पुलिस ने दो दिन पूर्व ग्राम नांगड़ीवास निवासी एक 27 वर्षिय युवक की मोबाईल को लेकर हुई हत्या की वारदात का खुलासा करते हुए मामले में दो जनों को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि आरोपियों ने युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद मृतक को निकटवर्ती बानसूर कस्बे के सरकारी अस्पताल में ले जाकर पटक दिया था।

अस्पताल प्रशासन के बानसूर थाना पुलिस को सूचना दिये जाने पर पूरा मामला प्रकाश में आया था। इस सम्बंध में एसएचओ सवाई सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि घटनाक्रम के बाद बानसूर अस्पताल में ही मृतक के बड़े भाई महेन्द्र पुत्र मातादीन गुर्जर निवासी कसानों की ढ़ाणी, नांगड़ीवास ने रिपोर्ट पेश कर दर्ज करवाया था कि विगत 10 सितम्बर की रात्रि करीब 8-9 बजे उसके छोटे भाई मीनुराम उर्फ मोनू (27) को गाँव के ही विक्रम पुत्र सुरेश चंद गुर्जर व कृष्ण पुत्र बसावन गुर्जर बानसूर क्षेत्र के ग्राम बासदयाल ले जाने की बात कहकर घर से ले गये थे।

जिसे 11 सितम्बर सुबह तक वापस नहीं लौटने पर तलाश करने पर उसका कोई पता नहीं चला। तभी दिन में 2 बजे आरोपी विक्रम के पिताजी सुरेश चंद का फोन आया कि मीनुराम बहुत गंभीर बीमार है एवं बानसूर अस्पताल में भर्ती है। इस पर परिजनों ने बानसूर के सरकारी अस्पताल जाकर देखा तो पता चला कि चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। मृतक के शरीर को देखने पर सामने आया तो कई जगह गंभीर चोट के निशान थे।

परिवादी ने अपनी रिपोर्ट में दर्ज करवाया कि आरोपी विक्रम व कृष्ण गुर्जर ने उसके भाई की लाठियों से बुरी तरह पीट-पीट कर हत्या कर दी। साथ ही मृतक के शव को बानसूर के अस्पताल में छोडकऱ चले गये। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए विशेष टीम का गठन कर जाँच शुरू की तो सामने आया कि मृतक मीनुराम गुर्जर का मकान व मुल्जिम विक्रम गुर्जर की भेड़ों का बाड़ा पास-पास है एक माह पूर्व विक्रम का मोबाईल बाड़े से गुम हो गया था, जिसको लेकर उसे मृतक मीनुराम पर शक था कि उसने मोबाईल चुराया है।

जबकि मृतक ने मोबाईल देने से इंकार कर दिया था। इसी के चलते 10 सितम्बर की रात्रि को मुल्जिम विक्रम व कृष्ण ने झुठ बोलकर मीनुराम को मोटरसाईकिल पर बैठाकर साहबी नदी में अन्य मुल्जिम राहुल पुत्र धोलाराम गुर्जर के खेत पर लेकर गये। तीनों ने मिलकर मोबाईल की बात को लेकर मीनुराम को मचान (डुंचा) के बांधकर लाठियों से बेरहमी से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। इस पर पुलिस ने घटनाक्रम के दो मुल्जिम कसानों की ढ़ाणी, नांगड़ीवास निवासी विक्रम (24) पुत्र सुरेश चंद गुर्जर व राहुल (19) पुत्र धोलाराम गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि घटना का तीसरा आरोपी कृष्ण गुर्जर फिलहाल फरार है जो कि घटनाक्रम के दिन ही बानसूर सरकारी अस्पताल से फरार हो गया था।

तहलका डॉट न्यूज