May 4, 2024

जयपुर (जे पी शर्मा) अखिल भारतीय हिंदू जन जागृति समिति के माध्यम से आयोजित दशम हिंदू राष्ट्र अधिवेशन 12 जून से 18 जून 2022 तक गोवा में संपन्न हुआ परम् पूज्य गुरुदेव एवं वंदनीया माता जी के सूक्ष्म संरक्षण एवं परात्पर गुरु डॉ जयंत आठवले के संरक्षण में इस अधिवेशन में देश विदेश की विभिन्न संस्थाओं से जुड़े हिंदू धर्मनिष्ठ देश भक्तों ने भाग लिया।

देश के हर राज्य के साथ ही अमेरिका, आस्ट्रेलिया, फ़िजी, नेपाल सहित दस राष्ट्रो के हिन्दू धर्म के प्रतिनिधियों,संत महात्माओं एवं विभिन्न मठों के धर्माचार्यो ने भाग लिया। अखिल विश्व गायत्री परिवार,मां भगवती गायत्री ट्रस्ट जयपुर की ओर से वरिष्ठ परिजन प्रहलाद शर्मा एवं रामराय शर्मा ने भाग लिया।

अधिवेशन में हिन्दू धर्म पर मण्डराते घोर संकट के विभिन्न पहलुओं पर गहन विचार मंथन किया गया। विभिन्न राज्यों एवं सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने चौंकाने वाले तथ्यों को इस अधिवेशन में खुलकर सबके सामने रखा।मंच से प्रहलाद शर्मा ने शक्तिपीठ कालवाड के माध्यम से संचालित राष्ट्रीय व्यसन मुक्ति,गौ संवर्धन,विभिन्न रचनात्मक एवं साधनात्मक आन्दोलन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

तहलका डॉट न्यूज